मयंक अग्रवाल

भारत में कई टी20 क्रिकेट लीग के बीच अगले महीने से एक और नयी क्रिकेट लीग शुरू होने जा रही है। जिसका नाम है महाराजा टी20 क्रिकेट लीग, जो कर्नाटक में आयोजित की जाएगी। रविवार को इस टूर्नामेंट के मेगा आॅक्शन हुआ। जहां मनीष पांडे, अभिनव मनोहर सहित कई बड़े खिलाड़ियों पर बडी बोली लगी। इसके अलावा स्टार प्लेयर्स जैसे मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे और देवदत्त पडिक्कल को भी बड़ी और मोटी रकम मिली।

इन खिलाड़ियों पर लगी जमकर बोली

इस आॅक्शन में आईपीएल में अपने छक्कों से महफिल लूटने वाले अभिनव मनोहर को शिवमोगा लायन्स ने 15 लाख की रकम में खरीदा, जबकि दिग्गज ओपनर मयंक अग्रवाल को बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने एक बार फिर 14 लाख रूपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। वही तूफानी ओपनर बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को गुलबर्ग मिस्टिक्स ने 13.2 लाख में हासिल किया और अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे 10.6 लाख में हुबली टाइगर्स टीम का हिस्सा बने।

इन सबके अलावा ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम 6.6 लाख में मंगलुरू ड्रैगन्स का हिस्सा बने। भारत के लिए खेल चुके प्रमुख तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मैसूर वारियर्स ने 7.4 लाख में खरीदा। वहीं करुण नायर भी 6.8 लाख में इसी टीम का हिस्सा बने। एमर्जिंग एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरने वाले निकिन जोस 7 लाख में मंगलुरू ड्रैगन्स का हिस्सा बने।

700 से ज्यादा खिलाड़ी बने हिस्सा

महाराजा टी20 लीग के 700 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा बने। जिसमें खिलाड़ियों को चार कैटेगरी में बांटा गया। इस आॅक्शन में छह टीमों ने हिस्सा लिया। जहां दो नई फ्रेंचाइजी मैंगलोर ड्रैगन्स और शिवमोगा लायन्स ने भी ऑक्शन में प्लेयर्स के लिए बोली लगाई। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन गुलबर्ग मिस्टिक्स, पिछले साल की रनर-अप बेंगलुरु ब्लास्टर्स, मैसूर वॉरियर्स और हुबली टाइगर्स भी ऑक्शन का हिस्सा रहीं।

वही आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले महीने में होगा। जहां टूर्नामेंट की शुरुआत 13 अगस्त से होगी। इसके बाद 29 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ALSO READ:IND vs BAN: अंतिम गेंद पर चाहिए था 1 रन, गंवा दिया विकेट, भारत ने कटाया नाक, जीता हुआ मैच हुआ टाई, 225 पर हुई ऑलआउट