आईपीएल में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी की। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा 257 रन का स्कोर बनाया। यह इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 201 रन ही बना सकी और यह मैच 56 रनों से हार गई। यह लखनऊ की इस सीजन की पांचवी जीत रही।

लखनऊ ने बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ की टीम ने बल्लेबाजी का आमंत्रण बहुत ही मन से आमंत्रण स्वीकार किया और आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी। लखनऊ के लिए काइल मेयस और के एल राहुल ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोडे। राहुल 12 रन बनाकर आउट हुए। मेयस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 24 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली।

इसके बाद बडोनी और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के 91 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को एक विशाल स्कोर की ओर अग्रसित किया था। बडोनी 42 रन बनाकर आउट हुए। वही स्टोइनिस ने 40 गेंदों पर 72 रन बनाए। अंत में पूरन ने 19 गेंदों पर 45 रनों की धुंआधार पारी खेली और टीम को 257 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

बड़े स्कोर के नीचे दबी पंजाब

जवाब में पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। टीम के शिखर धवन पहले ही ओवर मे 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अर्थव तायडे और सिकंदर रजा ने पारी को संभाला। इस दौरान अर्थव तायडे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने अपना आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 36 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। वही रजा 22 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली।

अंत में कप्तान सैम करन और लियम लिविगस्टोन से टीम को उम्मीद थी लेकिन वें बड़ा स्कोर के दवाब में आ गए। जिसके कारण सैम करन 21 और लियम लिविगस्टोन 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में जितेश शर्मा ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए लेकिन 257 रन के विशाल स्कोर सभी शाॅट्स फीके नजर आए। अंत में टीम 19.5 ओवर में 201 रन बनाकर आलाआउट हो गई।

ALSO READ:WTC FINAL के लिया BCCI ने बदली टीम इंडिया, सरफराज खान की हुई एंट्री, IPL में घातक बल्लेबाजी कर रहे इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका