पंजाब के मोहाली में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच आईपीएल के 16 वें सीजन का 38 वां मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन लखनऊ की धुआंधार बल्लेबाजी को देख कर शिखर धवन का यह निर्णय गलत साबित हो गया।

56 रनों के बड़े अंतर से जीता मुकाबला

टॉस हारकर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मैदान पर आकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 19.5 ओवर में ऑल आउट होकर 201 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पंजाब के उसके खिलाफ खेला गया यह मुकाबला 56 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। ‌

आईपीएल में रचा इतिहास

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मोहाली में पंजाब किंग से खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में इतिहास रच दिया। लखनऊ के नवाबों ने पंजाब के घातक गेंदबाजों की धुलाई करते हुए लीग का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसी के साथ लखनऊ द्वारा बनाए गए 257 रनों के टारगेट को इस सीजन का सबसे बड़ा टारगेट बताया जा रहा है। इससे पहले चेन्नई की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए 23 अप्रैल के मुकाबले में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे। इस तरह लखनऊ की टीम ने चेन्नई को पछाड़ते हुए इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंच गई है।

लखनऊ का ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ चोटिल

लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ इस जीत में लखनऊ सुपरजाइंट्स को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल पंजाब किंग्स की पारी के तीसरे ओवर में पांचवीं गेंद पर मार्कस चोटिल हो गए।‌ दरअसल गेंदबाज की गेंद पर बल्लेबाज अथर्व तायडे ने तेजतर्रार स्ट्रेट ड्राइव लगाई। जिसे स्टॉयनिस ने फॉलो थ्रू में रोकने की कोशिश की, लेकिन वो इस दौरान गेंद को रोक नहीं पाए और गेंद उनकी उंगली में जा लगी।

Also Read: इधर ड्रेसिंग रूम में खा रहे थे केएल राहुल, उधर लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खिलाड़ी खून-पसीना बहाकर इतिहास रच रहे थे