IPL-LSG

आईपीएल (IPL) के 17वें सीजन को शुरू होने में काफी समय बचा है। लेकिन इसको लेकर अभी से उठा पटक शुरू हो गई है। इसी बीच अगले सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के नए हेड कोच की कवायद शुरू हो गईं हैं। जहां आस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर और हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को लखनऊ का नया कोच बनाया जा सकता है।

लैंगर बन सकते हैं कोच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के नए कोच होंगे। लैंगर के करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट मैच खेले। इसके अलावा इस खिलाड़ी ने 8 वनडे मैचों में कंगारूओं का प्रतिनिधित्व किया साथ ही जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ऑस्ट्रेलिया के कोच की भूमिका निभा चुके हैं। इन 108 टेस्ट मैचों में लैंगर ने 7696 रन बनाए. टेस्ट मैचों में 23 शतक जड़े है। इसके अलावा 30 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया, जस्टिन लैंगर के नाम टेस्ट फॉर्मेट में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं।

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच भी रहे थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया की कोचिंग टीम के बाॅल टेम्परिंग विवाद के दौरान संभाली थी। उनकी कोचिंग में टीम ने साल 2021 में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा टीम ने टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

लखनऊ का रहा शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के प्रदर्शन की बात करें तो यह टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर रही। आईपीएल 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 15 मुकाबले खेले। इन 15 मुकाबलों में इस टीम को 8 जीत मिली। जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन टीम के नियमित कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) चोट के वजह से पूरा सीजन नहीं खेल पाए। इनके गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Kunal Pandya) ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान की भूमिका निभाई थी।

Read More : 35 गेंद, 12 चौका, 10 छक्का, रोहित शर्मा ने मचाया गदर, 35 गेंद में ही हिटमैन ने तोड़ दिया दुनिया भर का रिकॉर्ड, खड़ा किया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड