लखनऊ सुपर जायंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16 वें सीजन का 38 वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मोहाली के पीसीए आइएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में पंजाब टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने मोहाली के ग्राउंड में कहर ढा दिया। इस मुकाबले में लखनऊ ने मात्र 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 257 रन‌ बना दिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बनाया इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 257 रनों के बड़े स्कोर को बनाकर इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। इस तरह लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़ते हुए उनके इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

बता दें कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे जो की अभी तक आईपीएल के 16 वें सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था। लेकिन पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा बनाए गए 235 रनों के टारगेट को पछाड़ते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है।

बल्लेबाजों ने कर दी चौकों-छक्कों की बरसात

लखनऊ सुपर जायंट्स के विस्फोटक बल्लेबाजों ने पंजाब के घातक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल तो 9 गेंद में 12 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौट पड़े लेकिन टीम के विस्फोटक बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने मात्र 40 गेंदों पर 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली इस दौरान उन्होंने 6 चौके और पांच छक्के लगाए थे।

वही काइल मेयर्स ने भी 24 गेंदों पर 54 रनों की धुआंधार बल्लेबाजी की। लखनऊ सुपरजाइंट्स के निकोलस पूरन ने भी 19 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस तरह लखनऊ सुपरजाइंट्स 257 रनों के विशाल स्कोर को बनाने में कामयाब रही।

Also Read:IPL 2023 POINT TABLE: 10 टीमों में ये टीम प्लेऑफ क्वालीफाई करने वाली पहली टीम! जानिए कौन सी टीमें हो रही है बाहर