LSG vs rcb match report

सोमवार को बेंगलुरु में आईपीएल के 16वें सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां मैच के अंतिम ओवर में 6 रनों की जरूरत थी। लखनऊ की टीम ने अंतिम गेंद पर सिंगल रन लेकर लखनऊ को एक रोमांचक जीत दिलाई। यह लखनऊ की टूर्नामेंट में चार मैचों में तीसरी जीत रही। इस मैच में निकोलस पूरन ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया।

आरसीबी की तिकड़ी ने किया कमाल

मैच में लखनऊ ने टाॅस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया। जहां आरसीबी की टीम ने इसे बिल्कुल सम्मान के साथ स्वीकार कियि और आरसीबी के लिए विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने आते ही अपनी आक्रमण बल्लेबाजी शुरू कर दी और पहले 6 ओवर में ही 50 से अधिक रन जोड़ डाले।

विराट कोहली ने महज 35 गेंदों पर इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने फाफ डू प्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली 44 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

विराट कोहली के आउट होने के बाद मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसिस ने पारी को संभाला और दोनों ने अंत तक 115 रनों की साझेदारी की। दोनों ने अंत के पांच ओवर में 70 रन जोड़े। दोनों अंत तक नाबाद रहे। जहां फाफ डू प्लेसिस 46 गेंदों पर 79 रन बनाकर जबकि 29 गेंदों पर 59 रन बनाकर मैक्सवेल रहे। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए है।

पूरन और स्टोनिस ने खेली तूफानी पारियां

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में काइल मेयस ( शून्य रन) को गंवा दिया। इसके बाद दीपक हुड्डा और कुणाल पंड्या को वेन पानल ने एक ही ओवर में पवेलियन लौट दिया और लखनऊ को बैकफुट पर धकेल दिया।

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोयनिस ने कप्तान के एल राहुल के साथ पारी को संभाला और कप्तान के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। स्टोनिस 30 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 65 रन बनाकर आउट हो गए। इसके राहुल भी 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों आउट होने के बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आयुष बडोनी और निकोलस पूरन ने पारी को आगे बढ़ाया। निकोलस पूरन ने तूफानी बल्लेबाजी की और महज 15 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका यह आईपीएल सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा।

वें 19 गेंदों पर 7 छक्के और 4 चौकों की दम पर 63 रन बनाकर आउट हो हुआ। इसके बाद अंत में बडोनी ने टीम को जीत के करीब ले गए। लेकिन वें 30 रन बनाकर 19वें ओवर में हिट विकेट हो गए। अंतिम ओवर में 6 रन की जरूरत थी। अंत में एक विकेट शेष रहते टीम ने रोमांचक जीत हासिल की।

ALSO READ: IPL 2023: अब चोटिल रजत पाटीदार और रीस टॉपली की जगह RCB ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल!