लीजेंड्स लीग 2022 में क्रिकेट के कई दिग्गजों का सामना हो रहा है. आज इस टूर्नामेंट में हरभजन सिंह की कप्तानी में मनिपाल टाइगर्स इनिंग्स बनाम रास टेलर की कमान वाली साउथर्न सुपर स्टार्स इनिंग्स की भिड़ंत जम्मू के मैदान में हुई. इस मैच में हरभजन सिंह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. मनिपाल टाइगर्स की तरफ से 20 ओवर में महज 124 रन का स्कोर बना सकी. जिसे साउथर्न सुपर स्टार्स ने रोमांचक मोड़ पर जीत हासिल कर लिया और पवन नेगी इस मैच के हीरो बने.

भज्जी की टीम उथप्पा-कैफ हुए फ्लॉप, खड़ा किया 124 का स्कोर

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला हरभजन सिंह का गलत ही साबित हुआ. और ओपनिंग के लिए उतरे रॉबिन उथप्पा और एस बद्रीनाथ ज्यादा कुछ कर नहीं सके. उथप्पा 11 रन और बद्रीनाथ 2 रन बना सकी. वही मोहम्मद कैफ भी कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर एलबी डब्लू हुए. टीम की ओर मसकजादा 26 रन की पारी वही एंजेलो परेरा नाबाद 34 गेंद में 47 रन की अहम् पारी खेली इस तरह से पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना सकी. साउथर्न सुपर स्टार्स की तरफ से जॉन बोथा और पवन नेगी ने 2-2 विकेट चटकाए.

पवन नेगी ने माचाया कोहराम, रोमांचक मुकाबले दिलाया जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोस टेलर की कप्तानी में साउथर्न सुपर स्टार्स की टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए जेसे राइडर और उपुल थरंगा ने शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन हरभजन सिंह ने राइडर को 30 रन पर बोल्ड मार दिया. इसके बाद थरंगा भी ज्यादा नहीं टिके और 31 रन बनाकर आउट हुए. फिर बल्लेबाजी के लिए आये रोस टेलर को 7 रन पर आउट करके मैच में रोमचा ला दिया.

इस तरह से अंतिम ओवर में साउथर्न टीम को जीत के लिए 16 रन की जरुरुत थी. कप्तान भज्जी ने गेंद थिसारा परेरा को थमा दी सामने धोनी के चेले पवन नेगी थे.नेगी ने पहले गेंद पर 2 रन बनाया. फिर दूसरे ही गेंद पर चौका, तीसरे गेंद पर चौका, चौथे गेंद में छक्का मारकर महज 4 गेंद में मैच ही खत्म कर दिया. और मनिपाल को हरा दिया साउथर्न सुपर स्टार्स की टीम ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ:‘मुझे सूर्या भाई और वीवीएस सर ने कहा – जाओ खुलकर खेलो ..’, ‘मैन ऑफ द मैच’ जीतते यशस्वी जायसवाल ने इन्हें दिया श्रेय