तमीम इकबाल

साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जाना है लेकिन इसी बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम से एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल मौजूदा समय में बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले के बाद ही बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अचानक से सन्यास का ऐलान कर दिया। ऐसे में आपको बता दें कि, तमीम इकबाल के सन्यास ऐलान करने के बाद लिटन दास (Litton Das) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। ऐसे में जब कॉन्फ्रेंस में उनसे तमीम को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कुछ इस तरह का जवाब दिया।

तमीम इकबाल के बारे में सवाल पूछने पर लिटन का रिएक्शन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब बांग्लादेश टीम के नए कप्तान लिटन दास (Litton Das) से तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि, भाई मैं यहां पर कल के मैच के बारे में बात करने आया हूं अगर आप यहां तमीम को लेकर सवाल करेंगे तो मुझे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष या कोच को बुलाना होगा। इस सवाल का जवाब देने के लिए वह बेहतर होंगे और ऐसे में मुझे लगता है कि मुझे यहां से चले जाना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, मुझे उनके रिटायरमेंट के बारे में दोपहर में 1 बजे पता चला था। मैं उनके साथ लंबे समय तक खेला हूं और किसी को अंदाजा नहीं था कि वह कुछ इस तरह का फैसला ले सकते हैं।

ये कहना मुश्किल है कि हम उन्हें याद करेंगे या नहीं

लिटन दास आगे कहते हैं कि, लेकिन मेरे बड़े भाई ने कोई फैसला लिया है तो हमें इसका सम्मान करना चाहिए और मुझे लगता है कि, सबको ऐसा करना चाहिए। इसी के साथ जब लिटन दास से कप्तान के दबाव को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ये कहना मुश्किल है कि हम उन्हें याद करेंगे या नहीं क्योंकि आज मैं यहां हूं लेकिन कल मैं चोट के चलते यहां नहीं भी हो सकता हूं कोई मुझे नहीं याद करेगा क्योंकि कोई नया खिलाड़ी आएगा क्योंकि यही प्रोसेस होता है हमें फ्यूचर पर ध्यान देना चाहिए जो चला गया उसके बारे में सोच कर परेशान नहीं होना चाहिए।

ALSO READ: IND vs WI: पहले टेस्ट में तय हुई भारतीय टीम की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर, ईशान किशन बाहर!