भारतीय क्रिकेट टीम में कई एक से बढ़कर एक खिलाड़ी आते हैं, इन खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी अपनी गहरी छाप छोड़ कर जाते हैं तो वही कुछ खिलाड़ी कुछ ही समय में भारतीय टीम से चले जाते हैं। इनमें से एक खिलाड़ी लक्ष्मीपति बालाजी रहे। जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से गहरी छाप छोड़ी थी। अब उनकी तरह ही एक और गेंदबाज उभर कर आ रहा है। जो अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित कर रहा है।

भारत के प्रमुख गेंदबाज थे लक्ष्मीपति बालाजी

लक्ष्मीपति बालाजी भारतीय टीम के एक समय प्रमुख गेंदबाजों में से एक थे। उन्होंने कई बार अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम को मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बालाजी ने टीम इंडिया की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 37.8 की औसत के साथ 27 विकेट लिए हैं। वही लक्ष्मीपति ने 30 वनडे मुकाबले खेलते हुए 34 विकेट लिए है।

उनकी गेंदबाजी से काफी लोग प्रभावित हुए थे और उनकी गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने कई मैच भी जीते थे। अब एक गेंदबाज बालाजी की तरह उभरकर सामने आ रहा है। जो अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित कर रहा है।

फर्स्ट क्लास में है शानदार

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह पंजाब का खिलाड़ी हैं। जो अपनी गेंदबाजी से लगातार सभी को खासा प्रभावित कर रहा है। वो घरेलू क्रिकेट में कई बार अपनी गेंदबाजी से सभी को अपना कायल बना चुके हैं। इसके अलावा उनकी गेंदबाजी की तारीफ भारत सहित कई अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों ने भी की है।

बलदेव सिंह ने अब तक घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 26 फर्स्ट क्लास मैच में 92 विकेट लिए हैं। 16 लिस्ट ए मुकाबले खेलकर 28 विकेट लेने का काम किया है वहीं अगर बाद T20 करें उन्होंने 40 विकेट लिए हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए जल्द ही टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।

ALSO READ:फूटबाल मैच में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच हुई जमकर भिड़त, बुरी तरह से मिल हार पचा नही पाए पाक खिलाड़ी, चले लात-घुसे