भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले एकदिवसीय मैच में 4 विकेट से हारकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में महज 114 रनों पर ही समेट दिया। टीम की ओर से कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी की और 3 ओवर में महज 6 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

चहल से तुलना पार कुलदीप यादव ने दिया ये जवाब

कुलदीप यादव ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद उन्होंने टीम इंडिया के गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा, “तेज गेंदबाजों के साथ शुरुआत की। मुकेश, पदार्पण कर रहे हैं। शार्दुल और हार्दिक ने भी विकेट लिए। मैं और जडेजा, हम बेहतरीन थे। बस दिनचर्या और लय का पालन कर रहे थे। वही कुलदीप ने पिच और जडेजा के बारे में बात करते हुए कहा कि विकेट लेने की तुलना में लंबाई पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है। लोग कहते हैं कि यह सीमिंग पैराडाइज है और मुझे खुशी है कि स्पिनरों ने हमारी तरफ से सात विकेट लिए और कुछ उनकी तरफ से भी। यह थोड़ी स्पिन हो रही थी और उछाल भी था।

कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल से प्रतिस्पर्धा को लेकर कहा कि प्रतिस्पर्धा होना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन मैं और चहल प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं सोचते हैं और सिर्फ एक-दूसरे के साथ काम करते हैं। जब आपके पास मदद के लिए चहल जैसे सीनियर होते हैं तो इससे आपको बहुत कुछ मिलता है आत्मविश्वास का। हम पांच या छह साल से एक साथ खेल रहे हैं इसलिए उन्होंने वास्तव में मदद की है। यहां कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम बस एक-दूसरे को बेहतरीन कंपनी देते हैं।

करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा

कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपनी गेंदबाजी से जमकर कहर बरपाया। उन्होंने 3 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसमें उनके दो मेडन ओवर भी शामिल रहे।उन्होंने पहला विकेट कप्तान शे होप का विकेट हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाज डोमिनिक ड्रेक्स, कारिश और जायडान सील्स का विकेट चटकाया।

यह उनका करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। उनका एकदिवसीय क्रिकेट में 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट हासिल करना एकदिवसीय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

ALSO READ:‘कोई देख सकता है यहां क्या हो रहा है..’, पहले वनडे में हार के बाद बोले वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने कही ये बात