वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अब थोड़ा ही समय बाकी है। इसी बीच भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका को लेकर कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में यह मुकाबला होगा।

इसी बीच टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ी सामने आए हैं। अब सवाल यह खड़ा होता है कि प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा खेलने का मौका देंगे।

केएस भारत नहीं दिखा पाए कोई कमाल

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और केएस भारत को मौका मिला है। केएस भरत की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। लेकिन अपनी बल्लेबाजी में वह कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए।

बता दें कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों में मात्र 101 रन ही बनाए थे। इसी बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 का रहा। इस मुकाबले के बाद सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी केएस भरत पर भरोसा जताया था लेकिन वह नाकामयाब रहे।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है सुनहरा मौका

दूसरी तरफ ईशान किशन की बात करें तो वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा थे। लेकिन उनको डेब्यू करने का मौका नहीं दिया गया। बता दें कि उन्होंने अभी तक 48 फर्स्ट क्लास मैचों में 2985 रन बनाए हुए हैं, जिसमें उनके 6 शानदार शतक शामिल हैं।

टीम इंडिया के लिए सफेद गेंद के क्रिकेट में ईशान किशन का प्रदर्शन काफी अहम रहा और उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी काफी अच्छी है। इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा उनको मौका दे सकते हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, विकेटकीपर केएस भारत, विकेटकीपर ईशान किशन, रविचंद्र अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी शामिल है।

ALSO READ:‘अश्विन महान क्रिकेटर है वह कप्तान बनने का हकदार है’, दिनेश कार्तिक ने अश्विन को कप्तान बनने की मांग, बतायी उनकी खासियत