पिछले साल दिसंबर में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। इस कारण एक्सीडेंट में उन्हें कई गंभीर चोटें आई थी जिसकी वजह से वो काफी समय से मैदान से दूरी बनाए हुए हैं।

कार एक्सीडेंट में आई चोट की वजह से ऋषभ पंत ने कई महत्वपूर्ण मैच और सीरीज को छोड़ना पड़ा। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट शामिल है। इसी के साथ पंत अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का भी हिस्सा नहीं रह पाएंगे।

पूर्व तेज गेंदबाज ने दिया बड़ा अपडेट

ऋषभ पंत की हालत को देखते हुए फैंस के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या वो साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक ठीक हो पाएंगे कि नहीं क्या वो उस दौरान मैदान में वापसी करेंगे?

इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीशांत ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, हाल ही में उनकी विकेटकीपर बल्लेबाज से मुलाकात हुई थी। उन्होंने आगे बताया कि, पंत को उम्मीद है कि वह 6 से 8 महीने में मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

मैदान पर कब करेंगे वापिसी

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग को लेकर बातचीत करते हुए श्रीशांत ने कहा कि, मैं संजू का समर्थन करता हूं पिछले चार-पांच वर्षों से मैंने उन्हें हमेशा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन के लिए कहा है ना कि सिर्फ आईपीएल में लगातार प्रदर्शन करें। ऋषभ पंत और ईशान किशन उनसे आगे थे और अब भी हैं। पंत नहीं है लेकिन वो वापसी करेंगे। मैं उनसे हाल ही में मिला था उनका विश्वास है कि, वह 6 से 8 महीने में वापसी कर सकते हैं।

दिल्ली से रुड़की की ओर जाते हुए हुआ था एक्सीडेंट

दरअसल साल 2022 के अंत में ऋषभ अपने परिवार वालों को सरप्राइज देने के लिए दिल्ली से रुड़की की ओर जा रहे थे तब उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया जिसकी वजह से उन्हें कई गंभीर चोटें आई थी। इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें एयरलिफ्ट करवाकर मुंबई लाया और वहां उनके घुटने की सर्जरी करवाई।

Also Read:23 साल के लड़के ने रच दिया इतहास, ऑरेंज कैप में मारा ऐसा छलांग, विदेशी प्लेयर रह गया पीछे, देखें ऑरेंज कैप टॉप 5