इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को IPL 2023 के लीग स्टेज मुकाबले समाप्त हो गए हैं। टूर्नामेंट के अंतिम लीग स्टेज मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (GT) ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम को 6 विकेट से पटखनी दी। इस मुकाबले के परिणाम के IPL 2023 प्लेआॅफ के लिए चार टीमें पक्की हो गईं हैं। जिनमें डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स, मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपरजाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीमें शामिल हैं। टूर्नामेंट के प्लेआॅफ मंगलवार से शुरू होगें।

क्वालीफायर मुकाबले में भिड़ेगी चेन्नई और गुजरात

मंगलवार को IPL 2023 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आपस में भिड़ेगी। यह मुकाबला मंगलवार को चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब गुजरात टाइटन्स की टीम अपना कोई मुकाबला चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेलेगी।

इस सीजन दोनों टीमें नंबर 1 और नंबर 2 स्थान पर रही है। गुजरात टाइटन्स ने इस सीजन 10 मुकाबले जीते है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 8 जीत के साथ यहां तक पहुंची है। दोनों टीमें पहली बार प्लेआॅफ में आमने-सामने होगी। इसलिए दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में रोचक जंग देखने को मिलेगी।

एलिमिनेटर मुकाबले में भिड़ेगी लखनऊ और मुंबई

वही एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आपस में भिड़ेगी। यह मुकाबला बुधवार को चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जाएगा। यह दोनों टीमें पहली बार चेपाॅक स्टेडियम में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। दोनों ही टीमें नंबर 3 और 4 पर रहकर यहां तक पहुंची है।

वही अब तक दोनों टीमें इस IPL 2023 टूर्नामेंट में तीन बार आपस में भिडी है लेकिन तीनों ही मुकाबलों में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने बाजी मारी है लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ से इन हार का बदला लेना चाहेगी और टूर्नामेंट के क्वालीफायर में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

ALSO READ:प्लेऑफ से बाहर होते मैदान में पसरा मातम, सिराज की आंखों से छलके आंसू, तो विराट की आँखे हुई नम, अंदर दबा ली सारी दर्द, ऐसा था कुछ भावुक पल