इस साल भारत में 12 साल बाद विश्व कप का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत भी भारतीय टीम के लिए ऐसे ही हो रही । टूर्नामेंट में भारतीय टीम अब तक अपने सारे मुकाबले जीत लिया है। गुरुवार को खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को महज 254 रन का लक्ष्य दिया. इसके बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और विराट कोहली के शतक से 7 विकेट से जीत मिल गयी.

इस जीत के बाद विराट कोहली के शतक पर केएल राहुल ने बड़ा खुलासा किया. और बताया कोहली को सिंगल ना लेने को मैंने मना किया. और शतक के विवाद पर केएल राहुल ने खुद चुप्पी तोड़ दिया.

केएल राहुल ने किया खुलासा, कहा- ‘मैंने बोला था शतक पूरा करो’

“दरअसल, वह भ्रमित था। उन्होंने कहा, ‘सिंगल न लेना ज्यादा अच्छा नहीं लगेगा, ये अभी भी वर्ल्ड कप का मैच है. यह एक बड़ा मंच है और मैं ऐसा नहीं दिखना चाहता कि मैं कोई अपना खुद का रिकॉर्ड हासिल करना चाहता हूं।’

फिर मैंने उसे समझाया, मैंने कहा, ‘यह जीता नहीं गया है लेकिन फिर भी हम इसे आसानी से जीत लेंगे, इसलिए यदि आप खुद के रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं, तो क्यों नहीं। आपको प्रयास अवश्य करना चाहिए’। और आख़िर में उसने ऐसा ही किया और मैं सिंगल्स नहीं चलाने वाला था!” राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा।

बता दें, कल के मैच में जब भारत जीत के करीब पहुंची तो बहुत कम रन बचे थे उसी बीच कोहली भी अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे लेकिन उतना रन नहीं था की वह आराम से शतक कर ले. वह चौका छक्के की मदद से से ही पूरा कर सकते थे. उन्होंने केएल राहुल के कहने पर कई सिंगल भी छोड़े. इस लिए इस शतक पर केएल ने खुद बयान देकर विवाद भी खत्म कर दिया.

ALSO READ:IND vs BAN: विश्वकप में किंग कोहली का गदर, छक्को से दहलाया स्टेडियम, ठोका शतक, रोहित ने भी मचाया कोहराम, बम्पर जीत