केएल राहुल

आईसीसी वनडे विश्वकप में पिछले रविवार को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी. उस मैच के हीरो केएल राहुल रहे थे. उन्होंने न सिर्फ भारत की पारी संभाला था बल्कि सबसे ज्यादा स्कोर 97 रन मार कर नाबाद जीत दिलाया. हालाँकि इससे पहले अपने प्रदर्शन की वजह से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. हर तरफ फैंस से लेकर दिग्गज तक इनको बाहर करने की मांग हो रही थी. अब जब उन्होंने एशिया कप के बाद विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद केएल राहुल का दर्द छलका है और अपनी आलोचनाओ को लेकर जवाब दिया.

मुझे समझ नहीं आ रहा था मेरी आलचोना क्यों हो रही थी- केएल राहुल

केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए अपनी दर्द बयां किया और कहा, मुझे काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. मुझे ये समझ नहीं आ रहा था कि ये सब क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था. उन्होंने कहा कि,

“काफी आलोचना हो रही थी, लोग हर मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर कमेंट कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी परेशान करने और चुभने वाला था.

अपनी चोट से वापसी पर बोले- बहुत दर्दनाक होता है

 आगे कहा, “मुझे पता है कि चोट से उबरने की प्रक्रिया कितनी दर्दनाक होती है. मैं आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था, मैं चार-पांच महीने तक क्रिकेट से दूर था और विश्व कप में खेलना निश्चित नहीं था.”

आगे उन्होने कहा कि,

राहुल ने कहा कि मैंने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया और मेरी एक ही प्रेरणा थी कि किसी भी तरह मुझे वर्ल्ड कप से पहले वापसी करनी है और मुझे घर में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना है. हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं. लंबे समय से और जब भी मैं सुबह उठता हूं, मैं इस विश्व कप को जीतने के बारे में सोचता हूं. यही वह प्रेरणा है जिसने मुझे हर सुबह बिस्तर से बाहर निकाला और मुझे जिम जाने और उबाऊ काम करने के लिए मजबूर किया. यह समझा जा सकता है कि यह (विश्व कप) मेरे और दूसरों के लिए कितना स्पेशल है. घर पर विश्व कप खेलना हर क्रिकेटर के लिए खास होता है, इसलिए हां, मैं भी इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं.

ALSO READ:WORLD CUP, POINT TABLE: भारत की बम्पर जीत के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, इस पायदान पर पहुंची भारतीय टीम, पाक अभी भी आगे