शानिवार को आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 1 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम इस सीजन प्लेआॅफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। वही कोलकाता की टीम इस सीजन बाहर होने वाली चौथी टीम बन गई है।

पूरन ने लगाया अर्धशतक

मैच में घरेलू टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने टाॅस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में लखनऊ की ओर से कर्ण शर्मा और क्विंटन डी काॅक ओपनिंग करने आए। कर्ण शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और वें 3 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद डी काॅक ने प्रेरक मांकड के साथ मिलकर 41 रन जोड़े। इसके बाद डी काॅक 28 और प्रेरक मांकड 26 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद लखनऊ के लगातार विकेट गिरते गए।

इसके बाद आयुष बडोनी और निकोलस पूरन ने मिलकर 74 रनों की साझेदारी की। इसके बाद आयुष बडोनी 25 रन बनाकर चलते बने। लेकिन दूसरे छोर पर निकोलस पूरन खडे रहे। उन्होंने इस सीजन का दूसरा अर्धशतक जमाया। वें 58 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी की बदौलत लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

अंतिम साँस तक लड़ा रिंकू, जमकर हुई तारीफ

जवाब में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से जेसन राॅय और वेकेंटश अय्यर ने तूफानी शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने महज 4 ओवर में रनों का आंकडा 50 के पार पहुंचा दिया। इस दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इस साझेदारी को कृष्णपा गौतम ने तोड़ा। अय्यर 25 रन बनाकर आउट हुआ। इसके बाद जेसन राॅय भी 46 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद केकेआर के लगातार विकेट गिरते गए। टीम के कप्तान नितीश राणा 8 और रसेल 7 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन रिंकू सिह ने एक बार फिर जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और मैच को अंत तक ले गए। अंतिम ओवर में 21 रनों की जरूरत थी। लेकिन वें अंतिम ओवर में 2 छक्कों की बदौलत 19 रन ही बना सके और यह मैच केकेआर 1 रन से हार गई।

ALSO READ:‘वह टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा नहीं रहा बल्कि तोड़ रहा है’, हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को लेकर किया दावा