शानिवार को आईपीएल में पहला मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला गया। जो कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। मैच में केकेआर (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जिसके जवाब में गुजरात ने यह लक्ष्य 7 विकेट शेष रहते 17.5 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ गुजरात टाइटन्स की टीम अंक तालिका में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई।

KKR से गुरबाज ने दिखाया कमाल

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। KKR  की ओर से जेसन राॅय की जगह रहतुल्लताह गुरबाज को ओपनिंग करने का मौका मिला। गुरबाज ने इस मौके का फायदा दोनों हाथों से उठाया। उन्होंने आते ही बड़े शाॅट्स लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने टूर्नामेंट में पहला अर्धशतक लगाया। गुरबाज ने 39 गेंदों पर 7 छक्के और 5 चौकों की बदौलत 81 रन बनाए।

हालांकि गुरबाज के अलावा जगदीशन 19, ठाकुर 0 वेकेंटश अय्यर 11 और कप्तान नितीश राणा 4 रन कुछ खास कमाल नहीं कर सके। अंत में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी की। जहां रसेल ने 19 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। वही रिकूं 19 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 179 रन बनाए। गुजरात की ओर से लिटिल, नूर अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किए। वही मोहम्मद शमी ने 3 विकेट चटकाए।

3D प्लेयर चिढाया उसी विजय शंकर ने दहलाया ईडन गार्डन

जवाब में गुजरात ने सधी हुई शुरुआत की। टीम के लिए साहा और गिल ने 41 रनों की साझेदारी की। साहा 10 रन बनाकर बर्थडे बाॅय रसेल का शिकार बने। इसके बाद कप्तान हादिक पंड्या और गिल ने अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को हर्षित राणा ने तोड़ा। जिन्होंने कप्तान पंड्या 26 रनों पर आउट किया। इसके कुछ समय बाद गिल भी अर्धशतक बनाने से चूक गए और 49 रन बनाकर नारायण का शिकार बन गए।

इसके बाद विजय शंकर और डेविड मिलकर दोनों ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 87 रनों की अविजित साझेदारी की। दोनों अंत नाबाद रहे। जहां विजय शंकर 24 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली वही डेविड मिलर ने 18 गेंदों पर 32 रन बनाए। इन दोनों की पारियों की बदौलत गुजरात ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया।

ALSO READ:पहले काइल मेयर्स ने दहलाया मोहाली, फिर पूरन- स्टोयानिश का आया बवंडर, पंजाब को 56 रन से मात, गंभीर ने भरी मुस्कान, जिंटा का छलका आंसू