नितीश राणा

आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की प्लेऑफ को लेकर मुश्किलें बढ़ती जा रही है। टूर्नामेंट में शानिवार को टीम को 9 मैचों में छठवीं हार का सामना करना पड़ा। यह हार डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने उसके घर में ही 7 विकेट से दी। इस मैच में केकेआर की टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में कमजोर नजर आयी। जिसके कारण टीम के कप्तान नितीश राणा काफी नाखुश नजर आए।

नितीश राणा ने माना 20-25 रन रहे कम

गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान नितीश ने बल्लेबाजी के प्रदर्शन को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि हम 20-25 रन कम थे, शीर्ष टीमों के खिलाफ, हम बल्ले से इतने लापरवाह नहीं हो सकते। गुरबाज और रसेल के अलावा हमें साझेदारियां नहीं मिलीं, मैने और अन्य कई बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाया। अगर हमें बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी मिलती तो हम और बेहतर कर सकते थे।”

वही उन्होंने टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर कहा,”महत्वपूर्ण खेलों में और शीर्ष विरोधियों के खिलाफ, आपको खेल के तीनों विभागों में सभी बुनियादी बातों को अच्छी तरह से करने की जरूरत है। आज बल्लेबाजी ठीक थी, लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। छोटे पलों में अच्छा करने की जरूरत है, योजना के अनुसार गेंदबाजी करें और बेसिक्स अच्छे से करें।”

गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

कोलकाता नाईट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जिसके बाद केकेआर के गेंदबाजों के ऊपर टीम को जिताने की जिम्मेदारी थी। टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन फिर टीम के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। टीम के सभी गेंदबाजों ने 7 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन खर्च किए।

टीम की ओर से हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नारायण ने 1-1 विकेट हासिल किया। इनके अलावा किसी और गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिल सकी। यह कारण रहा कि गुजरात टाइटन्स की टीम ने यह मुकाबला बड़ी ही आसानी से 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

ALSO READ:KKR vs GT, TOSS: टॉस जीत कर हार्दिक पांड्या ने चुना गेंदबाजी, KKR को लगा झटका जेसन रॉय चोटिल हो हुए बाहर, देखें प्लेइंग XI