रविवार को आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स का चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में आमने-सामने हुई। जहां केकेआर की टीम ने 145 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में हासिल कर 6 विकेट से एक महत्त्वपूर्ण जीत हासिल की। यह कोलकाता की चेपॉक स्टेडियम में साल 2012 के बाद पहली हार जीत रही। यह केकेआर की इस सीजन की छठवीं हार रही। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की यह इस सीजन की 5वीं हार रही। इस हार के बाद टीम के लिए प्लेआॅफ की मुश्किलें थोड़ी बढ गई है।

धीमी रही चेन्नई की बल्लेबाजी

चेपाॅक की धीमी पिच पर सीएसके के कप्तान एम एस धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए डेवोन काॅनवे और रितुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर सधी हुई शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट रितुराज गायकवाड़ के रूप में गिरा। जो 17 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती का शिकार बने। इसके बाद काॅनवे भी ज्यादा देर टिके नहीं और 30 रन बनाकर शादुल ठाकुर का शिकार बने।

इसके बाद रहाणे भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एक छोर पर शिवम दुबे ने संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की। जिसके कारण टीम मध्योवर में 40 रन ही बटोर सकी। जडेजा 24 गेदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत मे दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी की और 34 गेदों पर 40 रन बनाए। जिसके कारण सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 144 रन बनाए।

रिंकू और राणा ने लगाए अर्धशतक

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में गुरबाज 1 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बाद दीपक ने वेकेंटश अय्यर को भी 9 रन के स्कोर पर आउट किया। दीपक यही नहीं रूके उन्होंने जेसन राॅय को भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले टीम को संभाला और फिर अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। रिंकू सिंह 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर रन आउट हो गए। कप्तान नितीश राणा 57 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने अंत में चौका लगाकर टीम को 18.3 ओवर में 6 विकेट से एक महत्त्वपूर्ण जीत दिलाई।

ALSO READ:वानखेड़े में आया सूर्यकुमार यादव का तूफ़ान, 6 छक्का 7 चौका ठोक सूर्या की गर्मी में तपी RCB, महज 16.3 ओवर में चेस किया 200