राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ खराब प्रदर्शन जारी है। बुधवार को केकेआर इस सीजन में लगातार दूसरी बार आरसीबी की टीम को शिकस्त दी। इस बार केकेआर ने आरसीबी को उनके ही घर में रनों से शिकस्त दी। मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की और 200 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 179 रन ही बना सकी। यह केकेआर की इस सीजन की तीसरी जीत रही।

जेसन राॅय ने लगाया एक और अर्धशतक

मैच में विराट कोहली ने इस सीजन का पहला टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने मैच में अच्छी शुरूआत की और टीम के लिए टीम के ओपनर जेसन राॅय और एन जगदीशन ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट एन जगदीशन के रूप में गिरा। जो 27 रन बनाकर विजय कुमार का शिकार बने। इसके बाद जेसन राॅय अर्धशतक बनाकर 56 रन बनाकर आउट हुए। यह उनका इस सीजन का दूसरा अर्धशतक रहा।

इसके बाद वेकेंटश अय्यर और नितीश राणा ने पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। कप्तान राणा अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद वेकेंटश अय्यर भी 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में रिंकू सिंह और डेविड वीसे ने 18 और 12 रन की पारी खेलकर टीम को 5 विकेट खोकर 200 रन तक पहुंचाया।

RCB की मध्यक्रम बनी हार की वजह

जवाब में आरसीबी की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही टीम के ओपनर फाफ डू प्लेसिस 7 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एक छोर पर विराट कोहली खड़े रहे लेकिन दूसरे छोर लगातार विकेट गिरते रहे। इस दौरान शहबाज अहमद (2 रन) ग्लेन मैक्सवेल (5 रन) कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद महिपाल लोमरोर ने विराट कोहली का साथ दिया।

बता दें, टीम की हार RCB टीम की मैनेजमेंट के वजह से है क्योकि मध्यक्रम बल्लेबाजी फ़ैल नजर आती है, विराट, फाफ, मैक्स के अलावा कोई टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर रहा है

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की और टीम को 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद महिपाल लोमरोर 34 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान विराट कोहली ने इस सीजन का पांचवा और ओवरआॅल 48वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। वें 54 रन बनाकर आंद्रे रसेल का शिकार बने।

इसके बाद टीम के विकेट गिरते रहे। दिनेश कार्तिक ने 22 रन की पारी खेलकर टीम की कुछ उम्मीद बांधी थी लेकिन वरूण चक्रवर्ती ने उन्हें पवेलियन राह दिखाकर टीम की उम्मीद को खत्म कर दिया। आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी और यह मैच 21 रन से हार गए।

ALSO READ:‘हर कोई केएल राहुल नही हो सकता’, WTC FINAL खेलने के हक़दार थे ये 3 खिलाड़ी, BCCI की राजनीति का हुए शिकार