आईपीएल के 16 वें सीजन का 26 वां मुकाबला 19 अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच राजस्थान के स्वामी मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। इस तरह से लखनऊ सुपर जेंट्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के होम ग्राउंड पर जाकर 10 रनों से जीत गई। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे एक बार फिर LSG के कप्तान केएल राहुल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। बता दें कि, केएल राहुल पर हमेशा से ही उनके स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठते रहते हैं।

केविन पीटरसन केएल राहुल को किया जलील

इस मुकाबले में ट्रेंट बौल्ट के खिलाफ केएल राहुल पहला ओवर मेडन खेल गए। वहीं पावरप्ले के बाद लखनऊ का स्कोर 37 रन का था। इस दौरान उन्होंने 19 गेंदों पर 19 रन बनाए थे। धीमी बल्लेबाजी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन काफी बोर हो गए। ऐसे में कमेंट्री के दौरान ऐसा दावा किया जा रहा है कि, उन्होंने कहा कि केएल राहुल को पावरप्ले में बल्लेबाजी करते देखना अब तक का सबसे बोरिंग काम है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केएल राहुल ने 32 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 4 चौके लगाए थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उनका स्ट्राइक रेट 121.88 का था।

स्ट्राइक रेट को बताया ओवररेटेड

बता दें कि, पहले भी कई बार केएल राहुल को उनके खराब स्ट्राइक रेट के कारण आलोचनाओं का सामना करना पढ़ा था। आईपीएल 2019 में वह एक बार भी 140 प्लस के स्ट्राइक रेट से रन नहीं पाए थे। इसी के साथ 2020 में दी उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी जिसके कारण उन पर कई कड़े सवाल उठाए गए थे। आलोचकों द्वारा उठाए गए इन सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि, स्ट्राइक रेट ओवररेटेड है।

ALSO READ:KKR vs DC: ‘मैं हूं हार का जिम्मेदार क्योकि …’, दिल्ली से मिली हार से भड़के नितीश राणा ने दिया बयान, खुद को माना जिम्मेदार