भारतीय ​क्रिकेट टीम में क्रिकेटरों की कमी नहीं रह गई है। कई शानदार खिलाड़ी है जो काफी अच्छा खेलते हैं। अब समस्या ये है कि BCCI हर किसी को तो मौका नहीं दे सकता है। हर खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए टीम में जगह भी होनी चाहिए। यही कारण है कि जब कई खिलाड़ियों भारतीय टीम में मौका नहीं मिलता है तो वो दूसरे देश का रुख करने लगते हैं। इसी लिस्ट में एक खिलाड़ी है जिसने दक्षिण अफ्रीका का रुख किया, हालांकि अब वो खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में भारत के खिलाफ जमकर बल्ला बोला। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचाया आइए जानते हैं वो खिलाड़ी कौन है?

Keshav Maharaj: BCCI ने किया टैलेंट बर्बाद

हम यहां पर जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि भारतीय मूल के निवासी केशव महाराज (Keshav Maharaj) हैं। महाराज का जन्म 7 फरवरी 1990 को दक्षिण अफ्रीका के डरबन में हुआ था। इस खिलाड़ी का भारत से खास नाता है। केशव महाराज (Keshav Maharaj) के पूर्वज 1874 में उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर से मजदूरी करने दक्षिण अफ्रीका चले गए थे। उनका परिवार वहीं बसय गया, लेकिन इसके बावजूद केशव महाराज (Keshav Maharaj) भारतीय संस्कृति को नहीं भूले हैं।

बता दें, वो हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त हैं। बता दें कि महाराज के पिता जी आत्मानंद भी क्रिकेटर थे। वो अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट भी खेलते थे। इसके साथ ही उनके दादा भी क्रिकेटर थे।

केशव महाराज का करियर

अगर हम बात करें केशव महाराज के करियर की तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट, 36 वनडे और 26 टी20 खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 158, वनडे में 44 तो टी20 में 22 विकेट हैं। वहीं टेस्ट में महाराज ने 1129, वनडे में 202 और टी20 में 78 रन बनाए हैं। केशव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 अर्धशतक भी ठोके हैं

ALSO READ:IND vs AUS: रोमांचक जीत के बाद बोले सूर्यकुमार यादव, बताया- ‘क्यों नहीं विश्वकप में खेल पाए ऐसी विस्फोटक पारी’