वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में हार के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए जाने वाली है और 12 जुलाई से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद वनडे सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होगा। जबकि टी-20 सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगी। वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही भारतीय टीम का यह खिलाड़ी संन्यास ले सकता है। क्योंकि उसका करियर अब अंतिम छोर पर है। साथ ही सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं दिया गया है।

खत्म होने वाला है इस खिलाड़ी का करियर

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि महाराष्ट्र के केदार जाधव (Kedar Jadhav) है। इस दिग्गज खिलाड़ी को टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया। साथ ही आगामी सीरीज में भी उनको कोई मौका नहीं दिया गया है। 38 साल के केदार जाधव अब तक किसी भी टेस्ट फॉर्मेट के लिए नहीं चुने गए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ही उनका करियर अब खत्म होने वाला है।

बता दें कि केदार जाधव ऑकलैंड में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे खेलते हुए नजर आए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का ऐलान किया गया। जिसमें केदार जाधव का नाम शामिल नहीं है।

कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

वनडे सीरीज में मौका ना मिलने पर ऐसा माना जा रहा है कि अब केदार जाधव (Kedar Jadhav) सीरीज शुरू होने से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। उनके करियर की बात करें तो उन्होंने करियर में 73 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उन्होंने 9 वनडे मैच खेले इसके बाद विराट कोहली ने उन्हें वनडे मैचों में मौका दिया। लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में उनको केवल सात वनडे मैच खेलने कहीं मौका मिला।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी का यह खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में मचा रहा कोहराम, 22 चौके लगाकर ठोका शतक