इस समय कर्नाटक की टीम नामीबिया के दौर पर है। जहां टीम नामीबिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेल रही है। इस सीरीज़ का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। जहां कर्नाटक की टीम ने एकतरफा मुकाबले में नामीबिया की टीम को 9 विकेट से शिकस्त दी और एक बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही कर्नाटक की टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

नामीबिया की बल्लेबाजी रही बुरी तरह फ्लाॅप

मैच में कर्नाटक ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नामीबिया की ओर से शायन फोकचे और निकोलस डाइन ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाजी ही कुछ खास नहीं कर सके। शायन फोकचे 21 रन और डाइन 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। नामीबिया की ओर से केवल जन फैक्रलिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। वें 57 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा इराम्स भी 31 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज अच्छा परफार्म नहीं कर सका। यही कारण रहा कि पूरी टीम 171 रनों पर सिमट गई। कर्नाटक की ओर से विद्थ करेपा ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा रिषी बोपन्ना ने 3 विकेट चटकाए। वही आदित्य गोयल, विजय कुमार बिशांक और रवि कुमार समर्थ ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आसानी से किया लक्ष्य हासिल

जवाब में 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी करने की ओर से एल आर चीताह और रविकुमार समर्थ ने शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट एल आर चीताह के रूप में गिरा जो 37 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट फ्रेंकलिक ने चटकाया।

इसके बाद रविकुमार सार्मथ और निकिन जोश ने 111 रनों की अविजित साझेदारी की। उनकी इस साझेदारी की बदौलत कर्नाटक ने 9 विकेट से एक आसान जीत हासिल की। कर्नाटक की ओर से रविकुमार समथ अर्धशतकीय पारी खेलकर 78 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। समर्थ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:तिलक, जितेश, रिंकू, साई, और यशस्वी को अफगानिस्तान सीरीज में बड़ा मौका! 15 सदस्यीय भारतीय टीम में मोहित शर्मा और शिवम दुबे की वापसी