कगिसो रबादा

आईपीएल में गुरूवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मैच में अंतिम ओवर में गुजरात टाइटन्स ने 154 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेट से एक शानदार जीत हासिल की। इस मैच में पंजाब की ओर से टीम के प्रमुख गेंदबाज कगिसो रबाडा ने वापसी की। जिन्होंने आते ही पहले मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

हासिल किया यह बड़ा मुकाम

दरअसल, गुजरात टाइटन्स की पारी में पंजाब किंग्स के कगिसो ने ऋद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा। रबाडा की गेंद को पुल करते हुए साहा डीप स्क्वायर लेग बाउंडी पर कैच आउट हुए। इस विकेट के साथ ही कगिसो रबाडा ने आईपीएल में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। वें आईपीएल में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने यह मुकाम 64 पारियों में हासिल किया।

रबाडा आईपीएल के इतिहास के सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। रबाडा ने 64 पारियों में 100 विकेट पूरे करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड धवस्त किया। मलिंगा ने 70 पारियों में 100 विकेट लिए थे और वह सबसे तेज ऐसा करने वाले गेंदबाज थे। ऐसे में कगिसो ने इस मैच में वापसी करते हुए ये खास उपलब्धि अपने नाम किया।

सूची में चार भारतीय भी शामिल

वही अगर हम सबसे तेजी से 100 विकेट हासिल करने वाले टाॅप 7 गेंदबाजों की बात करें तो इस सूची में चार भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। जहां आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी के तौर पर हर्षल पटेल ने (79 पारियां) में सबसे तेजी से 100 हासिल किए हैं। उनके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 81 पारी, अमित मिश्रा 83 पारी और आशीष नेहरा ने भी 83 पारी में हासिल किए हैं।

यहां देखें सूची

कगिसो रबाडा- 64* पारी

लसिथ मलिंगा – 70 पारी

हर्षल पटेल – 79 पारी

भुवनेश्वर कुमार – 81 पारी

राशिद खान – 83 पारी

अमित मिश्रा – 83 पारी

आशीष नेहरा – 83 पारी

ALSO READ:सचिन तेंदुलकर की लाडली बेटी Sara Tendulkar पहुंची गोवा, फैन्स ने पूछा Subhman Gill का पता