jasprit bumrah

भारतीय टीम को इस साल कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं जिसमें एशिया कप का वनडे वर्ल्ड कप का नाम शामिल है। बता दें कि, भारतीय टीम इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप और एशिया की ट्रॉफी की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। हालांकि अभी भी टीम के कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। लेकिन हाल ही में भारतीय टीम के फैंस के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) एशिया कप 2023 से पहले टीम में वापसी कर सकते हैं।

इस दिन से होगी एशिया कप 2023 की शुरुआत

एशिया कप 2023 (ASIA CUP 2023) की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। इस साल विश्व कप 2023 का आयोजन 17 सितंबर की बजाय 31 अगस्त से किया जाएगा। बता दें कि, इस टूर्नामेंट में भारत- पाकिस्तान के साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमे भी आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी। ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जा रहा है जिसके पहले चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे। वहीं बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

बुमराह और श्रेयस अय्यर की हो सकती है वापसी

इसी कड़ी में अपडेट आ रही है कि, टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और मिडल आर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) इस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं। दरअसल बुमराह ने अपना लास्ट मुकाबला जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर खेला था जिसके बाद उनकी फिटनेस की वजह से उन्हें आराम दिया गया।

वहीं श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी मुकाबला मार्च में खेला था। ऐसे में अब दोनों खिलाड़ियों की सर्जरी हो चुकी है और बताया जा रहा है कि, यह दोनों खिलाड़ी एशिया कप 2023 में वापसी करेंगे।

READ MORE : TNPL : 20 साल के इस प्लेयर को देख फैंस को आई धोनी की याद, 185+ के स्ट्राइक रेट से जड़ा सीजन का पहला शतक

ऋषभ पंत की स्पीडी रिकवरी

वहीं भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत (RISHABH PANT) भी दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद वह मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। हाल ही में ऋषभ पंत ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसमें वह सीढ़ियां चढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऋषभ पंत भी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। बीसीसीआई विश्व कप 2023 के लिए ऋषभ पंत के लिए आपको तेजी से ट्रैक करने की कोशिश कर रही है।

READ MORE :धोनी का बाइक चलाते हुए वीडियो वायरल, साथी खिलाड़ी के साथ उठाया राइड का लुत्फ, कौन बैठा था पीछे?