jasprit-bumrah-shreyas iyer

पिछले कुछ समय से एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी को लेकर विवाद का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा था लेकिन अब इस टूर्नामेंट को लेकर विवाद थमते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की तारीख को लेकर एक नई अपडेट जारी की है। ऐसा बताया जा रहा है कि, इस साल खेले जाने वाले एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से होगी। वही मेजबानी को लेकर भी सारी अटकले साफ हो गई है। इस टूर्नामेंट के पहले चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे। वहीं अन्य 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। इसी के साथ भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

चोट से जूझ रहे टीम इंडिया के खिलाड़ी

वहीं भारतीय टीम को भी इस साल कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं, जिसमें से विश्व कप 2023 का नाम भी शामिल है लेकिन अभी भी भारतीय टीम के कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम शामिल है। आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले इन दोनों खिलाड़ियों की सर्जरी हुई थी, जिसकी वजह से यह इन टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए थे। ऐसे में अब यह दोनों खिलाड़ी रिहैब के लिए एनसीए में हैं।

Also Read:VIDEO : इस गेंदबाज के नाम जुड़ा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, टी-20 इतिहास में लुटाएं 1 गेंद पर 18 रन

एशिया कप 2023 में हो सकती है वापसी

श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एनसीए के मेडिकल स्टाफ को उम्मीद है कि, दोनों खिलाड़ी सितंबर में एशिया कप से पहले टीम में वापसी कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। वहीं श्रेयस अय्यर भी निचले हिस्से में जिस की समस्या से मार्च के महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में अगर यह दोनों खिलाड़ी एशिया कप से पहले टीम इंडिया में वापसी करते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ी बात होगी।

Also Read:इंग्लैंड के नाटिंघम शहर में हुआ ट्रिपल मर्डर, एक था हाॅकी प्लेयर तो दूसरा था क्रिकेटर