jasprit bumrah POM

भारत और आयरलैंड के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया। जहां भारतीय टीम ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारत की ओर से 11 महीने बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की और पहले मैच में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

11 महीने बाद वापसी पर जसप्रीत बुमराह ने इन्हें दिया श्रेय

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान और ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद करते हुए कहा कि, ‘बहुत अच्छा लगा, मैंने एनसीए में इतने सारे सत्र किए, ऐसा नहीं लगा कि मैं बहुत कुछ चूक गया हूं या कुछ नया कर रहा हूं। स्टाफ को श्रेय, उन्होंने मुझे अच्छे मूड में रखा। आप अपने बारे में नहीं सोच रहे हैं, आप दूसरों के बारे में सोच रहे हैं। वास्तव में नर्वस नहीं हूं लेकिन बहुत खुश हूं।

मैच के बाद उन्होंने आगे कहा कि सौभाग्य से हमने टॉस जीत लिया और सब कुछ अच्छा रहा। मौसम की वजह से थोड़ी मदद मिली, इसलिए बहुत खुश हूं. हर खेल में आप और अधिक चाहेंगे। संकट के बाद उन्होंने अच्छा खेला, जहां उचित है वहां श्रेय लें। जब आप जीतते हैं, तब भी सुधार करने के लिए कुछ क्षेत्र होते हैं। हर कोई बहुत आश्वस्त है, वे बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल से भी मदद मिलती है. यह हमेशा अच्छा होता है, हम जहां भी जाते हैं, वे हमारा समर्थन करते हैं, जिससे हमें मनोबल ऊंचा रखने में मदद मिलती है।

पहले ही ओवर में चटकाए दो विकेट

जसप्रीत बुमराह ने आते ही मैदान पर खौफनाक प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उन्होेंने पहले दूसरी गेंद पर एंड्रयू बालबर्नी को आउट किया। इसके बाद उन्होंने पांचवी गेंद पर एल टकर को पवेलियन की राह दिखाई। जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

इसके बाद उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन उनको कोई और विकेट नहीं मिला। बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होेंने 6 की इकोनॉमी से रन खर्च किए। उनके इस प्रदर्शन से सभी फैंस काफी खुश नजर आए।

ALSO READ:आयरलैंड के खिलाफ अगर चमके ये 4 खिलाड़ी तो समझ लो पक्का होगा विश्वकप में जगह, खा जायेंगे अनुभवी खिलाड़ी की जगह