पिछले कई दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के कई सीनियर खिलाड़ी चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। वें अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 से भारतीय टीम में एक बार फिर मैदान पर लौट सकते हैं। इस सीरीज में वें टीम इंडिया के कप्तान भी बन सकते हैं।

आयरलैंड दौर पर बुमराह होगें कप्तान

हाल ही में आयी क्रिकेट वेबसाइट क्रिक बज की रिपोर्ट के मुताबिक, सीनियर खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे से आराम मिलेगा। वहीं लिमिटेड ओवर्स टीम के उप कप्तान हार्दिक पंड्या और टी-20 स्पेशलिस्ट सूर्यकुमार यादव प्रमुख खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरु में एशिया कप की तैयारी करेंगे।

वही एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु में एशिया कप की तैयारी का कैम्प 24 और 25 अगस्त को लगेगा। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस कैम्प में टीम के सभी खिलाड़ियों के शामिल होने की मांग की है, क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी इसी टूर्नामेंट से पुख्ता की जा सकती है। इस सिचुएशन में रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ हार्दिक पंड्या भी कैम्प का हिस्सा होंगे।

द्रविड़ भी होगें इस कैम्प का हिस्सा

भारतीय टीम के हेड कोच और अन्य कोच भी आयरलैंड के दौर पर टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे। वें भी सीनियर खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरु स्थित एनसीए में टीम के साथ विश्व कप की तैयारियों को अंतिम रूप देगें। आयरलैंड के दौर पर टीम इंडिया के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण होगें। जो इस समय एनसीए के हेड है। वें ही टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौर पर टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में जाएंगे।

वही आपको बता दें कि टीम इंडिया इस कैम्प के बाद सीधे श्रीलंका के लिए उड़ान  भरेगी। जहां टीम इंडिया एशिया कप में हिस्सा लेगी। यह एशिया कप टीम इंडिया के लिए यह काफी महत्वपूर्ण होगा। टीम इंडिया विश्व कप के पहले इस टूर्नामेंट में अपनी सभी कमजोरी और ताकत पर ध्यान देगी और उस पर काम करने की कोशिश करेगी।

ALSO READ:भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने बदला प्लान, वनडे सीरीज के लिए उतार दिया अब तक का सबसे घातक टीम, हेटमायर की हुई एंट्री