भारत और आयरलैंड के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। यह जसप्रीत बुमराह की कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के यह पहली सीरीज जीत है। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, आयरलैंड सीरीज हुआ भारत के नाम

इस मुकाबले के दौरान शुरू से ही बारिश आयी। शुरुआत में बारिश रूकने की संभालना थी लेकिन बारिश नहीं थमी। दो से तीन बार निरीक्षण करने के बाद अंत में मैच रद्द करने का निर्णय लिया। बीसीसीआई ने ट्विटर पर इसका अपडेट दिया। भारतीय टीम के लिए सीरीज अच्छी रही है।

वही आपको बता दें कि इसके पहले दो टी20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने पहले मैच में एक डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में भी टीम ने 33 रनों से जीत हासिल की।

कप्तान के तौर पर जीती पहली सीरीज

इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे। उन्होंने कप्तान के तौर पर पहली सीरीज जीत हासिल की। इसके पहले उन्होंने भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच में कप्तानी की थी लेकिन उस मैच में टीम इंडिया को जीत नहीं मिल पायी थी।

वही यह भारतीय टीम की आयरलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीत है। इसके पहले टीम इंडिया ने साल 2018 में 2-0 से और 2022 में भी 2-0 से जीत हासिल की थी। अब तक आयरलैंड ने भारत के खिलाफ 8 मैच खेले हैं। जिसमें अब तक आयरलैंड को एक मैच में भी जीत नहीं मिली।

ALSO READ:Asia Cup 2023: इस खिलाड़ी ने चौपट किया Sanju Samson का करियर! वेस्टइं​डीज दौरे पर ही बर्बाद हुआ करियर