7 जून से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड चेस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस महा मुकाबले में दोनों टीमों के बेस्ट 11 खिलाड़ी आपस में भिड़ते हुए नजर आएंगे। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग में डब्लूटीसी 2023 के फाइनल के लिए एक खिलाड़ी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की दलील रखी है।

इसी के साथ उन्होंने इसका कारण भी बताया है कि, उस खिलाड़ी को क्यों शामिल करना चाहिए। रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ी की तारीफ में कहां कि, भारतीय टीम के लिए वो एक्स फैक्टर साबित हो सकता है।

इस विस्फोटक खिलाड़ी की बात कर रहे रिकी पोंटिंग

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम 7 जून से आपस में मुकाबला करती हुई नजर आएंगी। ऐसे में रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि, विकेटकीपर बल्लेबाज को रेड बॉल क्रिकेट में प्रदर्शन करने का मौका मिले।

रिकी पोंटिंग जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन है। ईशान किशन ने 2021 के बाद से भारत के लिए 41 वाइट बॉल इंटरनेशनल मैचों में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया है लेकिन उन्होंने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है।

एक्स- फैक्टर प्रदान करेगा ये खिलाड़ी

ऐसे में रिकी पोंटिंग ने कहा कि, मैं ईशान किशन को चुनूंगा यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं तो आपको मैच जीतना होगा इसलिए छठा दिन रिजर्व डे जोड़ा गया है ताकि दोनों टीमों को परिणाम का सबसे अच्छा मौका देने की कोशिश की जा सके अगर मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं ईशान किशन के साथ जाता मुझे लगता है कि वह थोड़ा सा एक्सफेक्टर प्रदान करेंगे जिसकी आपको टेस्ट में जीत के लिए आवश्यकता होती है।

ALSO READ:रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC FINAL के लिए सबसे घातक प्लेइंग XI, पुजारा और जडेजा को किया बाहर इन्हें बनाया कप्तान