भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अब अगले महीने से वेस्टइंडीज के दौर पर मैदान पर दिखाई देने वाली है। जहां टीम इंडिया 2 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को खास तैयार किया जा रहा है। जिसके कारण उन्हें हाल ही में एक विशेष जगह बुलाया गया है।

एनसीए ने बुलाया

दरअसल बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। जहां पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईशान किशन अन्य सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों के साथ अगले हफ्ते नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंचेंगे। ईशान एनसीए में स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे और अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। इस प्रोगाम के तहत वेस्टइंडीज दौरे से पहले खिलाड़ियों को फिजिकल तौर पर मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।

वही इस कैंप के शामिल होने के बाद यह बात सुनिश्चित हो गई है कि ईशान किशन आगामी 28 जून से शुरू होने जा रहे दिलीप ट्राॅफी में हिस्सा नहीं लेंगे। ईशान एनसीए में रहकर अपनी फिटनेस पर काम करेंगे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को तैयार करेंगे। यह कैंप उनके लिए तैयारियों के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

के एस भरत की ले सकते हैं जगह

वही आपको बता दें कि हाल ही में ईशान किशन को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दल में चुना गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था। उनकी जगह के एस भरत को मौका मिला था। जिसके कारण उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

अब वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह टीम में ईशान किशन को मौका मिल सकता है। क्योंकि ईशान किशन ने टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है। वें अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

ALSO READ:WTC फाइनल में हार के बाद अब इस खिलाड़ी ने टीम में मौका ना मिलने पर निकाली भड़ास, बोला- ‘रणजी में सबसे ज्यादा विकेट लेने..’