टॉप 5 बल्लेबाज

आईपीएल (IPL) में कई ऐसे बल्लेबाजों का कमाल देखने को मिलता है जो अपने बल्ले से ऐसा तहलका मचाते हैं कि पूरे साल इनका बोलबाला नजर आता है. आज हम आपको आईपीएल (IPL) इतिहास के पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है.

किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस (MI) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) इस मामले में नंबर एक पर है, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाया है. पोलार्ड ने 32 पारियों में यह कारनामा किया है जो भले ही अब आईपीएल (IPL) से दूर है. इसके बावजूद भी वह इस वजह से हमेशा चर्चा में छाए रहते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

इस मामले में दूसरा नाम चेन्नई सुपर किंग (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आता है जिन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है. आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे सफल टीम माने जाने वाली चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 27 बार आईपीएल में 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है.

एबी डिविलियर्स

इस लिस्ट में तीसरा नाम मिस्टर 360 डिग्री यानी कि ए बी डिविलियर्स (Ab de Villiers) का आता है, जिन्होंने आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हुए कई बड़े- बड़े कारनामे किए हैं. आईपीएल में 26 बार उन्होंने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है. फिलहाल सन्यास लेने के बाद वह आईपीएल में खेलते नजर नहीं आते हैं.

रविंद्र जडेजा

इस लिस्ट में चेन्नई के एक और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (ravindra Jadeja) भी शामिल है, जो काफी लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा है. रविंद्र जडेजा ने आईपीएल (IPL) में 25 बार गेंदबाजों की क्लास लगाई है.

हार्दिक पांड्या

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम आता है जिन्होंने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है और अपनी टीम को पहले ही सीजन खिताब जिताने में कामयाब भी रहे थे.

Read More : RCB vs PBKS: डबल हेडर मुकाबले भिड़ेंगे पंजाब और RCB, इस घातक प्लेइंग XI के साथ उतरेगी दोनों टीमें, देखें संभावित प्लेइंग XI