बुधवार को एक बार फिर आईपीएल (IPL) में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां अंत में राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने अंतिम ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को 3 रन से पटखनी दी। मैच में राजस्थान राॅयल्स ने सीएसके को 176 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे चेन्नई की टीम को अंतिम ओवर में 21 रन चाहिए थे लेकिन टीम 18 रन ही बना सकी और यह मैच 3 रन से हार गई। यह राजस्थान राॅयल्स की टूर्नामेंट में तीसर जीत रही। जबकि सीएसके की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी हार रही।

जोस बटलर ने लगाया एक और अर्धशतक

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान के लिए शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद देवदत्त पाडिकल और जोस बटलर ने 77 रनों की पार्टनरशिप की। पाडिकल 38 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद संजू सैमसन भी शून्य पर आउट हो गए।

जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस दौरान इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। वें 36 गेंदों पर 52 रन बनाए। इसके बाद अंत में शिमराॅन हैटमायर ने 30 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम का स्कोर 175 रन तक पहुंचाया। जबकि सीएसके की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

चेन्नई हासिल नहीं कर सकी लक्ष्य

जबाव में सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे गायकवाड़ महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रहाणे और काॅनवे ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अच्छे फॉर्म में चल रहे रहाणे 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सीएसके के विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है। चेन्नई का स्कोर 92 रन से 3 विकेट था। उसके बाद 113 रन पर 6 विकेट हो गए।

इसके बाद रवींद्र जडेजा और कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पारी को संभाला। टीम को अंतिम ओवर में 21 रन की जरूरत थी। धोनी ने इस ओवर में संदीप शर्मा को एक छक्का भी लगाया। लेकिन अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी। लेकिन धोनी अंतिम गेंद पर सिंगल रन ही ले सके। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच 3 रन ही बना सकी।

Read More : IPL 2023: दिल्ली को लगातार चौथी हार के बाद कप्तान David Warner ने किया बड़ा खुलासा, मुंबई के खिलाफ इस वजह से गवांया मुकाबला