इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में लिटन दास की जगह वेस्टइंडीज के एक घातक विकेटकीपर बल्लेबाज का चयन किया है। इसी के साथ ही ये बल्लेबाज 2012 और 2016 के वर्ल्ड कप की विजेता टीम के स्क्वाड का भी हिस्सा था। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में इस घातक बल्लेबाज विकेटकीपर को टीम में जगह देने से अपने स्क्वाड को और ज्यादा मजबूत कर लिया है।

WI के इस घातक विकेटकीपर बल्लेबाज की टीम में एंट्री

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के रिप्लेसमेंट में वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स को जगह दी है। जॉनसन चार्ल्स को कोलकाता ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। ऐसे में जॉनसन चार्ल्स के आने से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम और भी ज्यादा मजबूत हो गई है।

इसी के साथ अगर हम लिटन दास के बात करें तो, आईपीएल के इस सीजन में लिटन दास को कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था इस मैच में भी उन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए थे। लिटिल दास निजी कारणों के चलते आईपीएल 2023 को बीच में ही छोड़कर अपने स्वदेश लौट गए हैं उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से 4 मई तक एनओसी मिला था।

लिटन दास का रिप्लेसमेंट

इसी कड़ी में आईपीएल द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को जॉनसन चार्ल्स को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के शेष सीजन के लिए लिटन दास के रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किया है। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया कि, चार्ल्स एक विकेटकीपर बल्लेबाज है जिन्होंने 41 टी 20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए 971 रन बनाए हैं। वही आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2012 और 2016 में भी वेस्टइंडीज की विजेता टीम का हिस्सा थे।

आईपीएल 2023 के पॉइंट्स टेबल पर KKR और SRH

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के पॉइंट्स टेबल पर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात की जाए तो, इस सीजन में कोलकाता का कुछ खास प्रदर्शन नजर नहीं आ रहा है। मौजूदा समय में कोलकाता 6 पॉइंट के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई है। इसी के साथ कोलकाता ने अभी तक नौ मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें तीन में जीत मिली वहीं छह में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वही सनराइजर्स हैदराबाद भी 6 पॉइंट और -0.577 कि नेट रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल पर नौवें नंबर पर विराजमान है।

Also Read: 31 गेंद में 66 रन ठोक जीत दिलाने के बाद गदगद हुए सूर्यकुमार यादव, कहा- ‘मैं पॉवर हिट नही करता बल्कि …’