इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे सीजन का आज फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया।

दरअसल मैच के ठीक पहले बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से मैच को पोस्टपोंड कर दिया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच का टॉस भी नहीं हो पाया क्योंकि मैच से आधे घंटे पहले ही बारिश शुरू हो गई।

IPL 2023 फाइनल में बारिश ने डाली खलल

इसी कड़ी में सभी फैंस के मन में एक सवाल घूम रहा है कि यदि आज मैच नहीं खेला जाता है तो क्या कोई टीम चैंपियन बनेगी या फिर मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा ? अगर हम मैच की बात करें तो यदि गुजरात टाइटंस इस मुकाबले को जीत जाती तो वह लगातार दूसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने हाथ में ललेगी।

वही अगर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बाजी मार लेती तो वह आईपीएल की ट्रॉफी पर पांचवी बार कब्जा करती। ऐसे में क्रिकेट फैंस गुजरात vs चेन्नई के मैच को देखने के लिए काफी एक्साइटेड थे लेकिन बारिश ने फैंस का सारा मजा किरकिरा कर दिया।

कौन बनेगी चैंपियन टीम ?

ऐसे में ipl इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जो रिजर्व डे पर खेला जायेगा। ऐसे में यह मुकाबला आज खेला जायेगा। यदि आज भी  भी बारिश नहीं रूकती है तो अंपायर सुपर ओवर के लिए जाएगा लेकिन अगर सुपर ओवर के समय भी बारिश होती रहेगी तो मैच आज रिजर्व डे पर भी ये मुकाबला नहीं खेला जाता है तो पॉइंट्स टेबल के हिसाब से चैंपियन टीम की घोषणा की जाएगी।

यदि ऐसा होता है तो आईपीएल 2023 की ट्रॉफी गुजरात टाइटंस को मिलेगी क्योंकि मौजूदा समय में पॉइंट्स टेबल पर गुजरात की टीम 20 पॉइंट के साथ नंबर वन पर बनी हुई है वहीं चेन्नई 17 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान है।

Also Read: IPL FINAL: अहमदाबाद में हो रही भीषण बारिश, अब BCCI को आया होश, रिजर्व डे का किया ऐलान, अब इस दिन होगी फाइनल का मुकाबला!