आईपीएल 2024

IPL 2024 Schedule : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन की शुरुआत होने वाली है. लेकिन लोकसभा चुनावों के कारण तारीखों में असमंजस है। इसी असमंजस के बीच आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने 22 मार्च से आईपीएल शुरू होने की बात पर बड़ा अपडेट दिया है। अरुण धूमल ने एक मीडिया प्लेटफॉर्म से इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है कि इस आईपीएल टूर्नामेंट का शेड्यूल दो पार्ट में आ सकता है। उसी के बाद कहा जाने लगा है कि अभी आईपीएल के फाइनल शेड्यूल की तस्वीर साफ होने में समय लग सकता है।

जाने कब शुरू होगा आईपीएल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

एक इंटरव्यू में अरुण धूमल ने कहा कि “वह लगातार आईपीएल 2024 की तारीखों को लेकर सरकार के संपर्क में हैं। अभी फिलहाल तारीखें तय नहीं हैं लेकिन अगर अस्थायी तारीखों की बात करें तो टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होकर 26 मई तक चल सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि चुनावों की तारीख तय होने के बाद ही आईपीएल 17 का पूरा शेड्यूल तय हो पाएगा।”

इतने पार्ट में होगा आईपीएल

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शेड्यूल को लेकर कहा जा रहा है कि यह दो टुकड़ों में भी हो सकता है। क्योंकि अरुण धूमल ने कहा कि चुनाव की तारीखें बाद में आएंगी और टूर्नामेंट को शुरू करवाने के लिए शुरुआती कुछ मैचों का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जा सकता है। यानी कुछ शुरुआती मुकाबलों का शेड्यूल जल्द ही आ जाएगा। वहीं बचे हुए मुकाबलों का शेड्यूल चुनाव की तारीख तय होने के बाद आएगा।

महिला प्रीमियम लीग का शेड्यूल जारी

वहीं बीसीसीआई (BCCI) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे संस्करण का शेड्यूल जारी कर दिया। इसकी शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है। बता दे इस लीग का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा।

Also Read: Test Cricket : ऐसे 10 बल्लेबाज जिन्होंने साल 2023 में सबसे ज्यादा टेस्ट रन ठोके, लिस्ट में केवल एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.