विराट कोहली

31 मार्च से शुरू इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले के बाद इंडियन क्रिकेट टीम को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेलना है।

ऐसे में आईपीएल के बीच टूर्नामेंट में एक बुरी खबर आई है जिसे सुनकर सभी को बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर आईपीएल 2023 टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ सकते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी

दरअसल शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी जल्द ही 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी। जिसके कारण 23 या 24 मई को हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कुछ टेस्ट क्रिकेटर्स के साथ लंदन के लिए रवाना हो सकते हैं।

इसी कड़ी में इंसाइडस्पोर्ट को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, राहुल द्रविड़ मई के आखिरी हफ्ते में या 23 या 24 मई के आसपास लंदन के लिए रवाना होंगे। कुछ टेस्ट क्रिकेटर्स अपनी आईपीएल टीम के लिए कमिटमेंट को पूरा करने के बाद रवाना होंगे वही कुछ टेस्ट क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के साथ चले जाएंगे क्योंकि उनका आईपीएल अभियान समाप्त हो जाएगा।

टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ेंगे रोहित और विराट

ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि ,अगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है तो इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल हो जाएगा। यह सभी क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के साथ लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसी कड़ी में एक ऐसी की कयास लगाई जा रही है कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम में शामिल हो सकते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि नंबर चार पर खेलने वाले श्रेयस अय्यर इंजरी के कारण बहार है। वहीं सूर्यकुमार यादव के पास इंग्लैंड में टेस्ट खेलने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है। ऐसे में डब्ल्यूपीसी फाइनल के लिए अजिंक्य रहाणे को वापस बुलाया जा सकता है।

Also Read: RCB की जीत की नींव रखने वाले मोहम्मद सिराज ने जीत के बाद दिया बयान, ‘RCB का बॉलिंग अटैक का नेतृत्व करने के बाद मै..’