शिखर धवन

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के मुकाबले में गुवाहाटी के मैदान पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 5 रनों से पटखनी दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तानी पारी खेलते हुए शिखर धवन ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

‘अपने इरादे और आक्रामकता को बरकरार रखा’

IPL 2023 टूर्नामेंट में एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 5 रनों से मात देने के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि,

“कुछ नर्वस क्षण थे, मैं खुद को शांत रखने की कोशिश कर रहा था और अपने गेंदबाजों के साथ योजनाओं पर चर्चा कर रहा था। हमने जो स्कोर बनाया उससे खुश हूं। हमने 197 रन बनाए और मेरे गेंदबाजों ने शुरुआती विकेट दिए और फिर नाथन ने शानदार गेंदबाजी की। यह पूरी टीम का प्रयास था।

इन 2 मैचों में हमें शानदार शुरुआत मिली, प्रभसिमरन ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और मैंने अपनी स्ट्राइक-रेट बढ़ाने की पूरी कोशिश की। हम मोमेंटम को जारी रखना चाहते थे क्योंकि हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप थी। हम विरोधियों के गेंदबाजों का सम्मान करते हैं लेकिन इरादे और आक्रामकता को बरकरार रखना चाहते हैं।”

पंजाब ने राजस्थान को 5 रनों से दी मात

IPL 2023 टूर्नामेंट में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए। पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 86 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं पंजाब किंग्स के युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

जीत के लक्ष्य 198 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारत 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना सकी। इस तरह से पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से पटखनी दे दी। राजस्थान की तरफ से बल्लेबाजी में कप्तान संजू सैमसन ने 25 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से गेंदबाजी में नाथन इलिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ: ICC Odi Ranking: शुभमन गिल की वनडे रैंकिंग में पहली बार हासिल किये ये स्थान, जानिए रोहित-विराट का पोजीशन