गुरुवार को आईपीएल के 16वें सीजन में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आमने सामने हुई। जहां रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम को अंतिम ओवर में 6 विकेट से पटखनी खानी पड़ी। इस मैच में दोनों टीमों के गेंदबाजों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। जहां गुजरात की ओर से डेब्यू कर रहे मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। वही पंजाब की ओर से भी हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, सैम करन और अर्शदीप सिंह को 1-1 विकेट मिला। गेंदबाजों के इस प्रदर्शन के बाद पर्पल कैप की रेस में भी कुछ बदलाव देखने को मिला।

1. युजवेंद्र चहल

आईपीएल के 16वें सीजन में 18 मैच के बाद गेंदबाजों की सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में पहले स्थान पर राजस्थान राॅयल्स के स्पिन जादूगर युजवेंद्र चहल है काबिज है। जिन्होंने अब तक चार पारियों में 10 विकेट चटकाए है। उन्होंने 7.69 की इकोनॉमी से रन दिए हैं।

2. मार्क वुड

लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज ने इस सीजन जमकर कहर बरपाया है। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में ही 5 विकेट चटकारे टूर्नामेंट में अपने मंसबू साफ कर दिए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक तीन मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक 5 विकेट हाॅल के साथ 9 विकेट हासिल किए हैं।

3. राशिद खान

गुजरात टाइटन्स के राशिद खान हर साल की तरह एक बार अपनी स्पिन में कई बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं और खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक तीन मेच खेले है। उन्होंने अब इन तीन मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं। इसमें केकेआर के खिलाफ उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है।

4.अल्जारी जोसेफ

गुरूवार को पंजाब किंग्स के विरूद्ध अल्जारी जोसेफ ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने भानुका राजपक्षे का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। उनके इस विकेट के बाद आईपीएल के टाॅप विकेट टेकर की सूची में शामिल हो गए हैं। उनके टूर्नामेंट में 4 मैचों में 7 विकेट हो गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 7.56 की इकोनॉमी से रन दिए हैं।

5. मोहम्मद शमी

गुजरात टाइटन्स के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीजन भी अपने अनुभव का जादू दिखा रहे हैं। उन्होंने गुरूवार को भी पंजाब किंग्स के खिलाफ कसी हुई गेंदबाजी की और पहले ही ओवर में प्रभासिमरन सिंह का विकेट हासिल किया। उनके इस प्रदर्शन के बाद वह आईपीएल के टाॅप विकेट टेकर की सूची में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 4 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं।

6.. तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे इस साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वें कप्तान धोनी की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब चार मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं। इसमें उनका इकोनॉमी 11.44 का रहा है।

ALSO READ:Gold- Silver Price: शादियों के सीजन में सोना हुआ फिर महंगा, चांदी की कीमत 76000 के करीब