एलसीडी के 16वें सीजन का फाइनल रविवार को बारिश के कारण धुल गया है। अब रिजर्व डे यानी सोमवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बात की जानकारी मैच के आधिकारिक अंपायरों ने की। इस दशक के इतिहास में पहली बार फाइनल कॉम्पिटिशन ओरिजनल डे नहीं बल्कि रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा।

सोमवार को भी बारिश की संभावना

बीसीसीआई ने भले ही रविवार का गेम सोमवार के लिए स्थगित कर दिया है लेकिन अहमदाबाद में सोमवार को भी भारी बारिश की आंशका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में गुजरात में भारी बारिश की आंशका जताई जा रही है।

गुजरात को घोषित कर सकते हैं चैंपियन

वही यदि सोमवार को भी बारिश होती है तो गुजरात टाइटन्स को टूर्नामेंट का चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा। बीसीसीआई के प्लेआॅफ के रूल्स के मुताबिक टेबल में जो टीम टाॅप पर रहती है उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। जिसके अनुसार गुजरात टाइटन्स की टीम लगातार दूसरी बार आईपीएल चैंपियन बन सकती है। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

वही अगर हम आईसीसी के नियमों की बात करें तो आईसीसी अपने टूर्नामेंट में बारिश के मुकाबले रद्द होने पर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर देती है। आईसीसी ने ऐसा साल 2000 में किया जाता था। जब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल मुकाबला न होने के बाद भारत और श्रीलंका को चैंपियन घोषित कर दिया था।

ALSO READ:मैच के पहले IPL 2023 फाइनल की विजेता टीम की हुई घोषणा! इस टीम को बनाया गया चैम्पियन, ये बनी उपविजेता