IPL 2023 POINT TABLE:

आईपीएल का 16वां सीजन अपने अंतिम मोड पर पहुंच गया है। अब तक केवल गुजरात टाइटन्स की टीम प्लेआॅफ में पहुंची है वही दिल्ली और हैदराबाद की टीमें प्लेआॅफ की रेस बाहर हो चुकी है। अब भी 7 टीमें प्लेआॅफ की रेस में बनी हुई है। जिनमें से केवल 3 टीमें ही प्लेआॅफ में पहुंच पाएगी। इन टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। आईये नजर डालते हैं अंक तालिका पर।

RCB महज एक कदम दूर

अंक तालिका में 18 अंक के साथ डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स पहले स्थान पर है और टीम प्लेआॅफ में भी क्वालीफाई कर चुकी है। वही नंबर 2 और 3 पर चेन्नई और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमें काबिज है। दोनों ही टीमों के 15-15 अंक है और दोनों टीमों के एक – एक मैच बचे है। यदि दोनों टीमें अपना अपना अंतिम मुकाबला जीत लेती है दोनों टीमें प्लेआॅफ में पहुंच जाएगी।

वही नंबर 4 पर राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम पहुंच गई है। जिसके 13 मैचों में 14 अंक है। वही इतने ही अंको के साथ नंबर 5 पर मुंबई इंडियंस काबिज है। अब दोनों ही टीमों को प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए अंतिम मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी एवं टीम को अन्य टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा तब जाकर टीम प्लेआॅफ में पहुंच पाएगी।

चार टीमों के 12 अंक

इस समय अंक तालिका में तीन टीमों के 12-12 अंक है। जहां राजस्थान राॅयल्स, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के एक एक मुकाबले बचे है। इन तीनों टीमों को अपने अपने अंतिम मुकाबले जीतने होगे एवं टीम को अन्य टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा। तब जाकर टीम में प्लेआॅफ में पहुंच पाएगी।

वही अंतिम दो स्थान पर दिल्ली और हैदराबाद की टीमें काबिज है। यह दोनों टीमें टूर्नामेंट में प्लेआॅफ की रेस से बाहर हो चुके हैं। दोनों टीमें अपने अपने अंतिम मुकाबले में जीत हासिल कर इस टूर्नामेंट का अंत सुखद अंदाज में कराने चाहेगी।

ALSO READ:IPL 2023 में आया किंग कोहली का तूफ़ान, 62 गेंद में ठोका तूफानी शतक, किंग के सम्मान में सबने झुकाया सिर, 8 विकेट से बम्पर जीत