IPL 2023 POINT TABLE:

स्काइप का 16वां सीजन अपने अंतिम मोड पर पहुंच गया है। शनिवार को सीएसके ने दिल्ली को और लखनऊ केकेआर को शिष्ट दी। इन दोनों टीमों ने जीत के साथ ही प्लेआफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। वही दिल्ली और केकेआर की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट का अंत हार के साथ किया। आईये दृष्टि देखें अंक तालिका पर।

राजस्थान अब भी रेस में 

अंकतालिका में 18 अंकों के साथ विजेता चैंपियन टाइटन्स पहले स्थान पर है और टीम प्लेआफ में भी क्वालीफाई कर चुकी है। इसी नंबर 2 और 3 पर चेन्नई और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमों काबिज है। दोनों ही टीमों की 17-17 रैंकिंग है और दोनों टीमों ने अपना-अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी प्लेआफ में अपनी सीट पक्की कर ली है। 

इसी नंबर 4 पर रेल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहुंची है। जिसके 13 मैचों में 14 अंक हैं। इतने ही अंको के साथ नंबर 5 पर मुंबई इंडियंस काबिज है। अब इसके बाद नंबर 6 राजस्थान भी छठवें स्थान पर पहुंच गया है। टीम को अब दूसरी दोस्ती के साथ कायम रहना होगा। तब ही टीम प्लेआफ में पहुंचेंगे।

चार टीमें हुई बाहर

इस समय अंकतालिका में तीन टीमों के 12-12 अंक हैं। जहां पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की अपनी अंतिम जीत हार गई। यही कारण है कि दोनों टीमें प्लेआफ की रेस से बाहर हो गई हैं। केकेआर सातवां स्थान पर काबिज है जबकि पंजाब आठवें स्थान पर काबिज है। 

दिल्ली और हैदराबाद की टीमों का काबिज अंतिम दो स्थानों पर समान है। यह दोनों टीमें टूर्नामेंट में प्लेआफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। दिल्ली ने अपना अंतिम मुकाबला उसी हैदराबाद की टीम से हारकर अंतिम मुकाबला बचा लिया। 

ALSO READ:KKR vs LSG: ‘मेरे पास उसके लिए अब शब्द ही नहीं बचे..’ हार के बाद रिंकू सिंह के लिए नितीश राणा ने दिया बड़ा बयान