रविवार का दिन आईपीएल (IPL 2023) के 16वें सीजन में एक बेहतरीन दिन रहा। जहां पहले मैच में आरसीबी (RCB) ने राजस्थान राॅयल्स (RR) को रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से शिकस्त दी। वही शाम के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) को उनके ही घर में 49 रनों के बड़े अंतर से पटखनी दी। इन दोनों मैचों के बाद अंक तालिका (IPL 2023 POINT TABLE) में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले।

चेन्नई सुपर किंग्स पहुंची नंबर एक पर

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से शिकस्त देने के बाद टीम अंक तालिका (IPL 2023 POINT TABLE)  में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई। टीम के अब 7 मैचों में 5 जीत और 2 हार के साथ 10 अंक हो गए हैं। वही इस अंक तालिका (IPL 2023 POINT TABLE) में राजस्थान राॅयल्स की टीम दूसरे स्थान पर काबिज है। टीम को रविवार को आरसीबी के खिलाफ 7 रनों से हार मिली। जिसके बाद टीम ने अब तक 7 मैच खेले हैं। जिसमें टीम ने अपने 4 मुकाबले जीतकर 8 अंक हासिल किए हैं जबकि दो मैचों में हार मिली है।

इसके बाद शनिवार को हार के लखनऊ की टीम अब नंबर 3 पर काबिज है। अब टीम के 7 मैचों में 8 अंक हो गए हैं वही नंबर 4 गुजरात की टीम काबिज है। जिसके 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ 8 अंक है। इसके अलावा आरसीबी की टीम राजस्थान की जीत के बाद 6वें स्थान उठकर पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। टीम के अब 7 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं।

मुंबई पहुंची 7वें स्थान पर

इसके अलावा पंजाब किंग्स की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का फायदा मिला। टीम इस जीत के बाद अंक तालिका (IPL 2023 POINT TABLE) में आठवें स्थान से उठकर वें 6वें स्थान पर पहुंच गई है। जबकि मुंबई इंडियंस की टीम इस हार के बाद छठवें स्थान से गिरकर 7वें स्थान पर पहुंच गई है। टीम 6 मैचों में 3 हार और 3 जीत के साथ 6 अंक है। वही 4 अंको के साथ 8वें स्थान पर केकेआर की टीम शामिल हैं और हैदराबाद की टीम तीन हार के साथ नवें नंबर पर काबिज है।

वही दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट में अब तक छह मैच खेले हैं। जिसने टूर्नामेंट में गुरूवार को अपना पहला मुकाबला जीता है। इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अंक तालिका में अपना खाता खोला और दो अंक बटोरे। टीम ने इसके पहले लगातार पांच मैच गंवाए थे।

ALSO READ:रहाणे की धुआधार पारी पर बोले महेंद्र सिंह धोनी, बताया- ‘मैंने उसे आजादी दी यही कारण है वह खुलकर खेल रहा वरना ..’