गुरुवार को IPL में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां अंतिम ओवर में गुजरात टाइटन्स की टीम को राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से कुछ बल्लेबाजों ने बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद टूर्नामेंट में चल रही बल्लेबाजों की ऑरेंज कैप की रेस में कुछ बदलाव देखने को मिले।

1. शिखर धवन

IPL  में 18वें मैच के बाद भी पंजाब किंग्स के ओपनर और कप्तान शिखर धवन इस सूची में टाॅप बने हुए हैं। उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 8 रनों की पारी खेली। जिसके बाद उन्होंने अब तक खेली 4 पारियों में 233 रन बनाए हैं। इसमें उनके 2 अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उनका औसत 116.50 का रहा है।

2. डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब तक भले एक भी मैच न जीता हो लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर का बल्ला जमकर बोल रहा है। वार्नर ने अब तक चार मैचों में 209 रन बनाए। इसमें उनके 3 अर्धशतक भी शामिल है। उनका औसत अब तक 52.25 का औसत रहा है।

3. जोस बटलर

इस सूची में तीसरी नाम आता है पिछले साल ऑरेंज कैप जीतने वाले जोस बटलर का। जो इस सीजन भी अपने बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। बटलर ने इस सीजन में अब तक 4 पारियां खेली है। जिसमें उन्होंने 51 के औसत से 204 रन बनाए। इनमें उनके 3 अर्धशतक भी शामिल है।

4. रितुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ का बल्ला इस सीजन भी जमकर बोल रहा है। वे लगातार अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को बेहतरीन शुरुआत दे रहे हैं। उन्होंने अब तक 4 पारियों में 94.50 की औसत से 194 रन बनाए है। उनके टूर्नामेंट में अब तक 2 अर्धशतक शामिल हैं।

5. शुभमन गिल

पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरूवार को इस सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाने वाले शुभमन गिल ने इस सीजन के टाॅप रन स्कोरर के टाॅप 5 में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ शानदार 67 रनों की पारी खेली। जिसके बाद उनके इस सीजन 4 मैचों में 183 रन हो गए हैं। जिसमें उनके दो अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उनका औसत 45.75 का रहा है।

ALSO READ:जब Sachin Tendulkar ने गुस्से में कहा- तुझे मार कर किशोर कुमार बना दूंगा, वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया ये रोचक किस्सा