ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप

IPL  के 16वें सीजन में बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट में रोजाना रनों का अंबार लगा रह है। टूर्नामेंट में रोजाना काफी संख्य में रन बना रहे और रोजाना नए नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। यही कारण है कि आईपीएल में इस साल ऑरेंज कैप में भी जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। जहां रोजाना कई खिलाड़ी सूची में ऊपर नीचे हो रहे हैं।

1.फाफ डू प्लेसिस

गुरूवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत फाफ डू प्लेसिस अब ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपरी स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में छह पारियां खेली है। जिनमें उन्होंने 68. 60 की औसत से 343 रन बनाए है।

2. डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन फॉर्म में नहीं चल रही हो लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगभग हर मैच में टीम के लिए भर भरकर रन बना रहे हैं। वें इस सीजन अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने अब तक खेले 6 मैचों की 6 पारियों में 47.50 की औसत से 285 रन बनाए है।

3. विराट कोहली

आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने गुरूवार को पंजाब के खिलाफ खेलते हुए इस सीजन का अर्धशतक लगाया और 47 गेंदों पर 59 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद वह ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट की छह पारियों में 55.80 की औसत सज 279 रन बनाए। वह आरसीबी की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले है।

4.डेवोन काॅनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने स्लो शुरुआत के बाद अब टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार पकड़ ली है। उन्होेंने शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ जबर्दस्त 75 रनों की पारी खेली। यह उनका इस सीजन का दूसरा अर्धशतक रहा। उनके इस सीजन 6 पारियों में 51.60 की औसत से 258 रन हो गए हैं।

5. जोस बटलर

राजस्थान राॅयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगातार अपने बल्ले से रनों की बरसात कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को लखनऊ के खिलाफ भी 46 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद इस सीजन में उन्होंने 200 का आकड़ा पार किया। अब वह टूर्नामेंट में छह पारियों में 40.66 की औसत से 244 रन बना चुके हैं। वह टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

ALSO READ:CSK vs SRH: CSK के खिलाफ बदल जाएगी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम, ऐसी होगी SRH की संभावित प्लेइंग XI