ऑरेंज कैप

आईपीएल के 16वें सीजन में बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट में रोजाना रनों का अंबार लगा रह है। टूर्नामेंट में रोजाना काफी संख्य में रन बना रहे और रोजाना नए नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। यही कारण है कि आईपीएल में इस साल आरेंज कैप (ORANGE CAP) में भी जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। जहां रोजाना कई खिलाड़ी सूची में ऊपर नीचे हो रहे हैं।

1.फाफ डू प्लेसिस

गुरूवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत फाफ डू प्लेसिस अब आंरेज कैप (ORANGE CAP) की लिस्ट में सबसे ऊपरी स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में छह पारियां खेली है। जिनमें उन्होंने 68. 60 की औसत से 343 रन बनाए है।

2. डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन फॉर्म में नहीं चल रही हो लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगभग हर मैच में टीम के लिए भर भरकर रन बना रहे हैं। वें इस सीजन अब तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने अब तक खेले 6 मैचों की 6 पारियों में 47.50 की औसत से 285 रन बनाए है।

3. विराट कोहली

आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने गुरूवार को पंजाब के खिलाफ खेलते हुए इस सीजन का अर्धशतक लगाया और 47 गेंदों पर 59 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद वह आरेंज कैप (ORANGE CAP)  की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट की छह पारियों में 55.80 की औसत सज 279 रन बनाए। वह आरसीबी की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले है।

4. केएल राहुल

शानिवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान के एल राहुल भले ही अपनी अर्धशतकीय पारी से अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए हो लेकिन उन्होंने अपने इस प्रदर्शन के बाद ऑरेंज कैप की रेस में जरूर अपनी जगह बना ली है। उनके इस सीजन आईपीएल में खेली 7 पारियों में 37.62 की औसत से 262 रन हो गए हैं। जिसमें उनके तीन अर्धशतक भी शामिल है।

5..डेवोन काॅनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने स्लो शुरुआत के बाद अब टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार पकड़ ली है। उन्होेंने शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ जबर्दस्त 75 रनों की पारी खेली। यह उनका इस सीजन का दूसरा अर्धशतक रहा। उनके इस सीजन 6 पारियों में 51.60 की औसत से 258 रन हो गए हैं।

ALSO READ:मोहित शर्मा ने नहीं अफगान खिलाड़ी नूर अहमद ने रखी थी जीत की नींव, जीत के बाद नूर ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय