ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप

आईपीएल के 16वें सीजन में बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट में रोजाना रनों का अंबार लगा रह है। टूर्नामेंट में रोजाना काफी संख्य में रन बना रहे और रोजाना नए नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। यही कारण है कि आईपीएल में इस साल आरेंज कैप में भी जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। जहां रोजाना कई खिलाड़ी सूची में ऊपर नीचे हो रहे हैं।

1.फाफ डू प्लेसिस

रविवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत फाफ डू प्लेसिस अब आंरेज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर के स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में सात पारियां खेली है। जिनमें उन्होंने 67. 50 की औसत से 405 रन बनाए है। वह इस समय टूर्नामेंट में 400 रन बनाने वाले एक बल्लेबाज है।

2.डेवोन काॅनवे

2.चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन काॅनवे ने आईपीएल के 16वें सीजन में बेहतरीन फॉर्म जारी है। उन्होंने रविवार को केकेआर के खिलाफ खेलते हुए इस सीजन की लगातार चौथी हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद अब इस सीजन टूर्नामेंट में 7 मैचों में उनके 52.33 की औसत से 314 रन हो गए। जिसके बाद वें अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

3. डेविड वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन फॉर्म में नहीं चल रही हो लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगभग हर मैच में टीम के लिए भर भरकर रन बना रहे हैं। लेकिन सोमवार को कुछ खास नहीं कर सके और वें महज 21 रन बनाकर आउट हो गऐ। हालांकि इस पारी की बदौलत उन्होंने टूर्नामेंट में 300 रनों का आंकडा पार किया। उन्होंने अब तक खेले 7 मैचों की 7 पारियों में 43.71 की औसत से 306 रन बनाए है।

4. विराट कोहली

आरसीबी के ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि रविवार को वें कुछ खास नहीं कर सके और शून्य के स्कोर पर आउट हो गऐ। हालांकि इसके पहले गुरूवार को पंजाब के खिलाफ खेलते हुए इस सीजन का अर्धशतक लगाया और 47 गेंदों पर 59 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद वह आरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट की सात पारियों में 46.70 की औसत से 279 रन बनाए। वह आरसीबी की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले है।

5. डेवोन काॅनवे

इस सीजन आईपीएल की शानदार शुरूआत करने वाले रितुराज गायकवाड़ एक बार ऑरेंज कैप की रेस में दोबारा लौट आए हैं। उन्होंने रविवार को केकेआर के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 35 रनों की पारी खेली। जिसके बाद अब टूर्नामेंट की सात पारियों में उनके 45 की औसत से 270 रन हो गए हैं। जिसमें उनके दो शानदार अर्धशतक भी शामिल है। वह सीएसके की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

ALSO READ:अब टीम इंडिया को मिल गया नम्बर 4 पर युवराज सिंह से भी खतरनाक बल्लेबाज, आईपीएल में मचा रहा बल्ले से ग़दर