IPL 2023: 6,6,6,6,6......नरेंद्र मोदी स्टेडियम में Rinku Singh ने बल्ले से मचाया तबाही, गुजरात के मुंह से छीना जीत

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच जब मुकाबला हुआ तो कोलकाता की तरफ से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने एक बार फिर अपने बल्ले से भौकाल मचा दिया. यह मैच अपने अंतिम मोड़ पर पहुंच चुका था और रिंकू सिंह (Rinku Singh) के कमाल से गुजरात ने जीता हुआ मैच गवां दिया. इसी के साथ कोलकाता ने गुजरात को 3 विकेट से हराया और रिंकू सिंह इस मुकाबले में शानदार कमाल दिखाकर मैन ऑफ द मैच बने.

कोलकाता ने जीता हारा हुआ मैच

अगर इस मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटंस (GT) के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 20वा ओवर में 29 रन बनाने थे जो थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा था. 20वें ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने सिंगल लिया. इसके बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने लगातार पांच छक्के लगाकर पूरा खेल का इतिहास बदल दिया. उनके सामने उस वक्त यश दयाल (Yash Dayal) गेंदबाजी कर रहे थे. रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने इस मुकाबले में 21 गेंदों पर 48 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 1 चौके लगाए.

बेकार गई राशिद खान की हैट्रिक

गुजरात टाइटन (GT) की तरफ से राशिद खान (Rashid Khan) ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने आईपीएल के 16वें लीग मैच में केकेआर के खिलाफ हैट्रिक भी ली. उन्होंने कोलकाता के दमदार खिलाड़ी आंद्रे रसैल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर को आउट किया लेकिन कोलकाता के सामने राशिद खान की यह हैट्रिक बेकार चली गई.

देखा जाए तो इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला मुकाबला पंजाब के खिलाफ 7 रन से हारा था. दूसरे मैच में आरसीबी को 81 रन से हराया और गुजरात के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल कर ली है. इसी के साथ कोलकाता ने इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल कर ली है.

खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं Rinku Singh

अगर इस पूरे मुकाबले की चर्चा करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस (GT) ने कोलकाता के सामने 204 रन बनाए जो एक बहुत बड़ा स्कोर था. विजय शंकर ने गुजरात के लिए 63 रन, साईं सुदर्शन ने 53 रन और शुभ्मन गिल ने 39 रन की शानदार पारी खेली. इसके बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. रिंकू सिंह (Rinku Singh) अकेले ही इस मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन पर भारी पड़ते नजर आए. आपको बता दें कि इससे पहले मुकाबले में रिंकू सिंह इसी तरह की लय में नजर आए थे.

Read More : David Warner ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद जमकर निकाला गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना जिम्मेदार