kkr प्लेइंग इलेवन

बुधवार को आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीमे आमने-सामने होगी। यह दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन में आपस में भिड़ेगी। कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की टीम पिछले तीन मुकाबले गंवाने के बाद पहुंची है। पिछले मैच में टीम को सीएसके की टीम ने करारी शिकस्त दी थी। अब टीम को यदि जीत की पटरी पर लौटाना है तो टीम को इस मैच में जीत हासिल करनी होगी। इस मैच में भी टीम कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है। आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. टाॅप ऑर्डर

कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की ओर से आरसीबी (RCB) के खिलाफ जेसन राॅय (Jason Roy) और एन जगदीशन (N Jagadeesan) ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। जेसन राॅय ने पिछले मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी और दमदार अर्धशतक लगाया था। टीम को इस मैच में भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उनके अलावा टीम को एन जगदीशन से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वही नंबर 3 वेकेंटश अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। जो टीम के लिए लीडिंग रन स्कोरर है।

2.मध्यक्रम

कोलकाता नाईट राइडर्स का मध्यक्रम बेहद मजबूत है। टीम के लिए मध्यक्रम में कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) और रिकूं सिंह (Rinku Singh) बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं। इसके अलावा टीम में मध्यक्रम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे बल्लेबाज भी शामिल है। जिनसे टीम को अब बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

3.गेंदबाजी

टीम का गेंदबाजी क्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है। जहां तेज गेंदबाज के तौर पर लाॅकी फर्ग्यूसन बड़ी ही धारदार गेंदबाजी कर रहे थे। उनके साथ उमेश यादव और शादुल ठाकुर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा टीम के लिए सुनील नरेन, वरूण चक्रवर्ती और सूयश शर्मा भी बहुत ही अच्छी गेंदबाजी कर महत्वपूर्ण विकेट दिला रहे हैं। यह तीनों स्पिनर आरसीबी के खिलाफ भी महत्वपूर्ण साबित होंगे।

इम्पैक्ट प्लेयर

केकेआर की टीम इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर वेकेंटश अय्यर या सूर्यश शर्मा को इस्तेमाल कर सकती है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। यह दोनों खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए महत्त्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

एन जगदीशन(विकेटकीपर), जेसन राॅय, नितीश राणा(कप्‍तान), रिकूं सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शादुल ठाकुर, उमेश यादव, लाॅकी फाग्युसन, वरूण चक्रवर्ती और सूर्यश शर्मा

Read More : भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप और वनडे विश्वकप 2023 से बाहर हुआ रोहित का सबसे घातक बल्लेबाज